scriptराजस्थान के नेताओं को दिल्ली में लग सकती है फटकार, जानिए क्या है वजह | Bjp Rajasthan Core Committee Meeting Delhi Jp Nadda Vasundhara Raje | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के नेताओं को दिल्ली में लग सकती है फटकार, जानिए क्या है वजह

मिशन—2023 को लेकर भाजपा आलाकमान गंभीर नजर आ रहा है। मैदान में किस तरह उतरना है और किस तरह खेलना है, इसकी रणनीति तैयार की जा रही है। लेकिन अचानक दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक बुलाकर आलाकमान ने राजस्थान के नेताओं को चौंका दिया है।

जयपुरOct 21, 2022 / 04:26 pm

Umesh Sharma

राजस्थान के नेताओं को दिल्ली में लग सकती है फटकार, जानिए क्या है वजह

राजस्थान के नेताओं को दिल्ली में लग सकती है फटकार, जानिए क्या है वजह

जयपुर। मिशन-2023 को लेकर भाजपा आलाकमान गंभीर नजर आ रहा है। मैदान में किस तरह उतरना है और किस तरह खेलना है, इसकी रणनीति तैयार की जा रही है। लेकिन अचानक दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक बुलाकर आलाकमान ने राजस्थान के नेताओं को चौंका दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर बैठक क्यों बुलाई गई ? इसे स्पीकर सीपी जोशी को कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे के संबंध में भाजपा की ओर से दिए गए ज्ञापन से जोड़कर देखा जा रहा है। इस कार्यक्रम में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे शामिल नहीं हुई। चर्चा यह है कि उन्हें बुलाया नहीं गया, जबकि वो जयपुर में ही थीं। अब चर्चा यही है कि आलाकमान इस पर डांट लगाएंगे या फिर चेतावनी देकर छोड़ देंगे।

दरअसल, राजस्थान की गुटबाजी किसी से छुपी नहीं है। जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से पार्टी में गुटबाजी हावी है। पार्टी कई धड़ों में बंटी और सभी नेता एक साथ चलने की बजाय अलग-अलग दिशा में चल रहे हैं। कोई पदयात्रा निकाल रहा है तो कोई देवदर्शन यात्रा। आलाकमान जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह कई बार एकजुट होने की हिदायत दे चुके हैं, लेकिन किसी के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है। ऐसे में इस बैठक में पार्टी की ओर से सभी नेताओं को आखिरी चेतावनी दी जा सकती है। बैठक की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी हिमाचल चुनाव में जुटी है, इसके बीच राजस्थान की बैठक बुलाना साफ संकेत दे रहा है।


यह भी पढ़ें

नड्डा ने अचानक दिल्ली में बुलाई कोर कमेटी की बैठक, आखिर क्या है वजह ?



इसलिए बढ़ा विवाद

कांग्रेस के कई विधायकों ने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप रखा है। मगर इन पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पिछले दिनों स्पीकर को उनके आवास पर ज्ञापन भी सौंपा था। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नहीं बुलाया गया। जबकि वो जयपुर में ही थीं। इसे लेकर चर्चा का दौर गर्म है। इसी तरह देवीसिंह भाटी की पार्टी में एंट्री, सरकार के चार साल पर होने वाले आंदोलन सहित कई मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा होने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के नेताओं को दिल्ली में लग सकती है फटकार, जानिए क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो