scriptRajasthan Election 2023 : राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को सवाई माधोपुर से मिला टिकट, जानें इनकी खास बातें | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election 2023 : राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को सवाई माधोपुर से मिला टिकट, जानें इनकी खास बातें

Rajasthan Assembly Election 2023 : चुनाव आयोग ने सोमवार को पांचों राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है।

जयपुरOct 10, 2023 / 10:47 am

Kirti Verma

km.jpg

Rajasthan Assembly Election 2023 : चुनाव आयोग ने सोमवार को पांचों राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। इसी घोषणा के बाद राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम एलान किया है जिसमें 7 सांसद शामिल है। राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को भाजपा ने सवाई माधोपुर से दिया टिकट दिया है। आपको बता दें किरोड़ीलाल मीणा सबसे एक्टिव नेताओं में से एक हैं। बेरोजगार युवाओं और किसानों सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ सड़क पर भी मुखर रहे है।

यह भी पढ़ें

पिछले चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले वाली सीट पर भाजपा ने दोहराया ये पुराना चेहरा

 

छात्र राजनीति में लिया हिस्सा
किरोड़ीलाल मीणा किशोर अवस्था से ही आमजन की आवाज बन गए थे और युवा होने तक वह एक क्षेत्रीय नेता के रूप में उभरे थे। विद्यार्थी जीवन में उन्होंने छात्र राजनीति में हिस्सा लिया और कई आंदोलन में भाग लिया। यही गुण उन्हें आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया।

 

यह भी पढ़ें

जयपुर से दिया कुमारी और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मिला टिकट, देखें खास बातें



मदद के लिए हमेशा खड़े रहते हैं किरोड़ीलाल मीणा
किरोड़ीलाल मीणा का प्रदेश की राजनीति में अपना अलग ही रुतबा है। विधायक, सांसद और मंत्री रहने के बावजूद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा जमीन से जुड़े के तौर पर जानें जाते हैं। हर व्यक्ति उनसे आसानी से मिल सकता है। वे हर गरीब और वंचित की आवाज सुनते हैं और उनकी मदद के लिए हमेशा खड़े रहते हैं। किरोड़ीलाल मीणा ने कई आंदोलन किए, जिसके बाद हज़ारों परिवारों को न्याय मिला है।

 

 

https://youtu.be/OHXPgyRzmhw

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election 2023 : राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को सवाई माधोपुर से मिला टिकट, जानें इनकी खास बातें

ट्रेंडिंग वीडियो