scriptवाहन चालकों के लिए आई सबसे बड़ी खुशखबरी, अब देना होगा आधा टोल, नोटिफिकेशन जारी | Big relief for drivers Half toll will be charged on return journey on Jaipur-Kishangarh highway | Patrika News
जयपुर

वाहन चालकों के लिए आई सबसे बड़ी खुशखबरी, अब देना होगा आधा टोल, नोटिफिकेशन जारी

Jaipur News : नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( एनएचएआई) ने आखिरकार जयपुर-किशनगढ़ छह लेन हाईवे की टोल दरों में संशोधन कर दिया है। जयपुर से किशनगढ़ के बीच अब चौबीस घंटे में रिटर्न जर्नी ( वापस आने ) पर आधा ही टोल देना होगा।

जयपुरJul 09, 2024 / 08:31 am

Kirti Verma

Jaipur News : नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( एनएचएआई) ने आखिरकार जयपुर-किशनगढ़ छह लेन हाईवे की टोल दरों में संशोधन कर दिया है। जयपुर से किशनगढ़ के बीच अब चौबीस घंटे में रिटर्न जर्नी ( वापस आने ) पर आधा ही टोल देना होगा। पिछले सप्ताह एनएचएआई ने नई टोल दरों का संशोधित गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। करीब 21 साल से इस नेशनल हाईवे पर रिटर्न जर्नी पर भी टोल में कोई छूट नहीं मिल रही थी।पत्रिका ने 16 और 17 मई को खबर प्रकाशित कर वाहन चालकों के साथ हो रही लूट को सार्वजनिक किया था।
नए नियमोें के अनुसार चौबीस घंटे में रिटर्न जर्नी पर जयपुर से किशनगढ़ के बीच पड़ने वाले दोनों टोल पर अलग-अलग श्रेणी के वाहनों को 70 रुपए से लेकर 450 रुपए तक का फायदा होगा। नई नियम लागू होने से पहले छोटे वाहनों को चौबीस घंटे में रिटर्न जर्नी पर 280 रुपए और बड़े व भारी वाहनों को 1800 रुपए देने पड़ रहे थे। अब छोटे वाहनों को रिटर्न जर्नी पर 210 रुपए और बड़े व भारी वाहनों को 1350 रुपए चुकाने होंगे।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में अब भू माफियाओं पर कसेगी नकेल, भजनलाल सरकार करने जा रही ये बड़ा काम

मंथली पास की व्यवस्था भी लागू
नए नियम लागू होने से पहले इस हाईवे पर मंथली पास की व्यवस्था नहीं थी। अब मंथली पास भी बन सकेगा। छोटे वाहनों से लेकर बड़े वाहन मंथली पास बनवा सकेंगे। एक मंथली पास से एक माह में पचास यात्राएं की जा सकेंगी। इस मंथली पास का सबसे बडा फायदा यात्री वाहनों को होगा, जो प्रतिदिन जयपुर से किशनगढ़ के बीच चलते हैं।

Hindi News/ Jaipur / वाहन चालकों के लिए आई सबसे बड़ी खुशखबरी, अब देना होगा आधा टोल, नोटिफिकेशन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो