scriptRajasthan News: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, वेतन विसंगितयों को लेकर उठी ये मांग | Big news for Rajasthan government employees demand was raised regarding salary discrepancies | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, वेतन विसंगितयों को लेकर उठी ये मांग

Rajasthan Government Employees: राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों ने वेतन विसंगतियों को लेकर सरकार के सामने एक मांग रखी है।

जयपुरAug 12, 2024 / 12:01 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों की वेतन विसंगतियां परीक्षण समिति की सिफारिश लागू करने की बजट घोषणा कर दी है, लेकिन कर्मचारी संगठन इसे लेकर खुश नहीं हैं। कर्मचारी कमेटी की सिफारिश लागू करने से पहले उन्हें सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं।
राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत के प्रदेशाध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि जब तक सिफारिश सावर्जनिक नहीं होंगी, तब तक कैसे पता चलेगा कि वेतन विसंगतियों को लेकर क्या कहा गया है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan: रक्षाबंधन से पहले महिलाओं की हो गई बल्ले-बल्ले, सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

यह है मामला

कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए पहले 3 नवंबर 2017 को तत्कालीन वसुंधरा राजे सरकार ने सामंत कमेटी का गठन किया था। समिति ने 5 अगस्त 2019 को अपनी रिपोर्ट पूर्ववर्ती गहलोत सरकार को सौंप दी थी, लेकिन रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई।
उसके बाद राजस्थान सरकार ने 5 अगस्त 2021 को खेमराज चौधरी की अध्यक्षता में वेतन विसंगति परीक्षण समिति के नाम से एक और कमेटी बना दी, कमेटी ने 2 फरवरी 2022 को अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी थी।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, वेतन विसंगितयों को लेकर उठी ये मांग

ट्रेंडिंग वीडियो