scriptBharat Bandh: 21 अगस्त को भारत बंद को लेकर सरकार ने बनाई ये रणनीति, जारी किए दिशा-निर्देश | Bharat Bandh Government made strategy regarding Bharat Bandh on 21st August issued guidelines | Patrika News
जयपुर

Bharat Bandh: 21 अगस्त को भारत बंद को लेकर सरकार ने बनाई ये रणनीति, जारी किए दिशा-निर्देश

21 अगस्त को प्रस्तावित बंद से पूर्व सरकार ने रणनीति बनाई है। जानें…

जयपुरAug 20, 2024 / 01:15 pm

Lokendra Sainger

Bharat Bandh 2024: राजस्थान में 21 अगस्त को प्रस्तावित बंद को लेकर मुख्य सचिव सुधांश पंत ने राजस्थान में कानून व्यवस्था, शांति और यातायात सुचारू करने के लिए की गई व्यवस्था की सोमवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश (Bharat Bhandh on Rajasthan Govt) दिए।
बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) आनन्द कुमार, पुलिस महानिदेशक यूआर साहू, पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) संजय अग्रवाल, एडीजी (कानून व्यवस्था) विशाल बंसल और गृह सचिव रश्मि गुप्ता मौजूद रहीं। मुख्य सचिव और डीजीपी ने वीसी के माध्यम से रेंज आईजी, सम्भागीय आयुक्त, एसपी, कलक्टर से फीडबैक लिया।
यह भी पढ़ें

Rajasthan: भारत बंद का खुलकर विरोध करेगा ये समाज, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई सहमति

CS सुधांशु पंत ने दिए दिशा-निर्देश

मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि बंद के आयोजकों के निरन्तर सम्पर्क में रहें तथा जुलूस के रूट, बंद में शामिल लोगों की संख्या, कितने बजे जुलूस कहां पहुंचेगा आदि जानकारी संबंधित अधिकारियों से साझा करें। व्यापार मंडल, शांति समितियों के प्रतिनिधियों से निरन्तर बातचीत करें।
महापुरुषों की मूर्तियों, रेल व बस स्टेशनों के पास पर्याप्त जाब्ता रखें। क्षेत्र में कोई मेला, उत्सव आयोजित हो रहा है तो वहां भी पुलिस फोर्स की पर्याप्त तैनाती रखें। कार्यपालक मजिस्ट्रेट की समय पर नियुक्ति कर उन्हें पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध करवा दें। मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि सोशल मीडिया पर निगरानी रखें। अफवाह फैलाने और भड़काने वाली पोस्ट डालने, शेयर करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करें तथा गलत तथ्य का खंडन जारी करें।

Hindi News/ Jaipur / Bharat Bandh: 21 अगस्त को भारत बंद को लेकर सरकार ने बनाई ये रणनीति, जारी किए दिशा-निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो