scriptRajasthan News: राजस्थान में कारोबार करना होगा आसान और सस्ता, भजनलाल सरकार ने बनाया ये प्लान | Bhajanlal government will implement 25 new policies | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News: राजस्थान में कारोबार करना होगा आसान और सस्ता, भजनलाल सरकार ने बनाया ये प्लान

Rajasthan Business: राजस्थान में हाेने वाली राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट से पहले भजनलाल सरकार बड़े कदम उठाने जा रही है। ऐसे में प्रदेश में कारोबार करना आसान हो जाएगा।

जयपुरSep 12, 2024 / 12:39 pm

Anil Prajapat

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma
जयपुर। राजस्थान में हाेने वाली राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट से पहले राज्य सरकार 25 नई पॉलिसी लागू करेगी। साथ ही सात मौजूदा पॉलिसी में बदलाव किया जाएगा। पॉलिसी में ऐसे प्रावधान किए जाएंगे, जिससे छोटे-बड़े निवेशक आसानी से प्रदेश में कम लागत में उद्योग स्थापित कर सकें।
उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रेसवार्ता में इन्वेस्टमेंट समिट से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बड़ी कंपनियों से एमओयू किया जा रहा है, ताकि उनके प्रोजेक्ट धरातल पर उतरने से पहले ही उन्हें यहां संबंधित उद्योग के लिए कुशल श्रमिक मिल सके। इन कंपनियों में प्रदेश के युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी, जिसका उन्हें पारिश्रमिक भी मिलेगा।

कांग्रेस राज में जमीनें बिकी, इंडस्ट्री नहीं लगी

उद्योग मंत्री राठौड़ ने बताया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में जमीनें तो बिकी, लेकिन इंडस्ट्री एक भी नहीं लगी। गहलोत सरकार ने अपने कार्यकाल के चौथे साल में केवल सुर्खियां बटरोने के लिए समिट आयोजित की। रीको की जमीनें बेच-बेचकर पैसा बनाया। जमीनों को ऊंचे दाम में नीलाम किया। इससे उन जमीनों को खरीदने वालों ने उद्योग न लगाकर उसे रियल एस्टेट में इस्तेमाल किया।
यह भी पढ़ें

Jodhpur Tarang Shakti 2024: वायुसेना को मिले नए हेलमेट क्यों है खास? जानें इनकी 6 बड़ी खूबियां

जापान नहीं जाने के सवाल पर बोले- यह टीम वर्क

सीएम के साथ दक्षिण कोरिया और जापान नहीं जाने के सवाल पर उन्होंने कहा ‘इसे ही कहते हैं शानदार टीम वर्क।’ जनता में भी यह संदेश जाना चाहिए कि हम किस तरह से काम करते हैं। 16 से 20 सितम्बर तक राठौड़ के नेतृत्व में एक टीम संयुक्त अरब अमीरात जाएगी।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News: राजस्थान में कारोबार करना होगा आसान और सस्ता, भजनलाल सरकार ने बनाया ये प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो