scriptशादी समारोह में नकदी व जेवरात से भरा बैग पार, मैरिज गार्डन में नहीं सुरक्षा | Bag full of cash and jewelery in the wedding ceremony, not marriage in the Garden security | Patrika News
जयपुर

शादी समारोह में नकदी व जेवरात से भरा बैग पार, मैरिज गार्डन में नहीं सुरक्षा

शादी-समारोह के दौरान मैरिज गार्डन से नकदी व जेवरात से भरे बैग पार होने होने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। जीडी कॉलेज रोड स्थित एक मैरिज गार्डन में आयोजित शादी-समारोह से चोर नकदी व जेवरात से भरा बैग पार कर ले गए।

जयपुरFeb 06, 2016 / 02:14 pm

शादी-समारोह के दौरान मैरिज गार्डन से नकदी व जेवरात से भरे बैग पार होने होने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। जीडी कॉलेज रोड स्थित एक मैरिज गार्डन में गुरुवार रात आयोजित शादी-समारोह से चोर नकदी व जेवरात से भरा बैग पार कर ले गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार रेवाड़ी निवासी ऋषि गुप्ता की बेटी की गुरुवार रात जीडी कॉलेज रोड स्थित इन्वीटेशन बैंक्वेट में अलवर निवासी अभय गुप्ता के साथ हुई।

शादी-समारोह के दौरान रात करीब दस बजे ऋषि गुप्ता कन्यादान काउंटर पर बहन-बेटियों को विदा कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपना बैग काउंटर पर रख दिया।

कुछ ही देर में उनका बैग वहां से गायब हो गया। गुप्ता के अनुसार बैग में करीब चार लाख रुपए नकद और एक सोने का गले का सेट रखा हुआ था। घटना का पता चलते ही पूरे शादी-समारोह में हल्ला मच गया। परिवारजनों ने बैग की खूब तलाश की। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने वीडियो फुटेज देखे, लेकिन चोर का पता नहीं चल सका। उधर, अरावली विहार थानाधिकारी गणपतराम चौधरी का कहना है कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। पीडि़त पक्ष ने फिलहाल थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

मैरिज गार्डन में नहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

शहर में संचालित किसी भी मैरिज गार्डन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। ज्यादातर मैरिज गार्डन में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। जहां कैमरा लगे हैं, वहां उपयुक्त स्थानों पर कैमरा नहीं लगाए गए हैं।

मैरिज गार्डन में प्रवेश द्वार, कन्यादान काउंटर, स्टेज व मण्डप सहित अन्य प्रमुख स्थानों पर उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएं तो घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है।

Hindi News / Jaipur / शादी समारोह में नकदी व जेवरात से भरा बैग पार, मैरिज गार्डन में नहीं सुरक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो