scriptथलसेनाध्यक्ष पहुंचे जैसलमेर, पोकरण में देखी आर्टिलरी फायरिंग | Army chief witnesses firing at pokhran range | Patrika News
जयपुर

थलसेनाध्यक्ष पहुंचे जैसलमेर, पोकरण में देखी आर्टिलरी फायरिंग

— मिलिट्री स्टेशन में बढ़ाया जवानों का हौसला
 

जयपुरJul 16, 2021 / 12:40 am

Pankaj Chaturvedi

थलसेनाध्यक्ष पहुंचे जैसलमेर, पोकरण में देखी आर्टिलरी फायरिंग

थलसेनाध्यक्ष पहुंचे जैसलमेर, पोकरण में देखी आर्टिलरी फायरिंग

जैसलमेर/जयपुर. जैसलमेर के एक दिवसीय दौरे पर आए थलसेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने गुरुवार को पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना की आर्टिलरी गन्स की फायरिंग का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ दक्षिणी कमान के आर्मी कमांडर ले.जनरल जे.एस.नैन मौजूद रहे।
फायरिंग रेंज में आर्मी चीफ ने अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर गन, एम-777, बोफोर्स, शारंग और धनुष तोपों भारत में बन रहे कई युद्धक उपकरणों की क्षमता को देखा।
इसके बाद जनरल नरवणे सेना की दक्षिणी कमान के अधीन जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने सैनिकों को सेना के उच्च प्रशिक्षण मानदंड बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही उन्होंने सेना की ओर से कोविड प्रबंधन में सरकारों और प्रशासन को दी जा रही सहायता की सराहना की। इस दौरान सेना की कोणार्क कोर और इसके अधीन विभिन्न सैन्य विन्यासों के उच्चाधिकारी जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में मौजूद रहे। गौरतलब है कि पाक सीमा से सटे जैसलमेर जिले की पोकरण फिल्ड फायरिंग रेंज में युद्ध हथियारों की क्षमता को आंकलन करने के लिए परीक्षण किया जाता है, साथ ही सैन्याभ्यास के लिहाज से भी यह फायरिंग रेंज महत्वपूर्ण मानी जाती है।

Hindi News / Jaipur / थलसेनाध्यक्ष पहुंचे जैसलमेर, पोकरण में देखी आर्टिलरी फायरिंग

ट्रेंडिंग वीडियो