scriptराजस्थान में प्रचंड गर्मी के बीच मौसम विभाग ने दी Good News! अब इस तारीख को होगी बारिश | Amidst the scorching heat in Rajasthan, the Meteorological Department gave good news! Now it will rain on this date | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में प्रचंड गर्मी के बीच मौसम विभाग ने दी Good News! अब इस तारीख को होगी बारिश

Rajasthan Weather : राजस्थान में प्रचंड गर्मी से लोग परेशान हैं। मंगलवार को राजस्थान के चूरू में सर्वाधिक तापमान 50.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जयपुरMay 29, 2024 / 10:10 am

Supriya Rani

जयपुर. राजस्थान में प्रचंड गर्मी से लोग परेशान हैं। मंगलवार को राजस्थान के चूरू में सर्वाधिक तापमान 50.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लोगों को बारिश का इंतजार है, ताकि तापमान में थोड़ी कमी आए। ऐसे में आइएमडी ने मौसम को लेकर गुड न्यूज जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 31 मई को राजस्थान के कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है। इस दिन राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो रहा है जिसका असर की जिलों में देखने को मिलेगा। राजस्थान के उत्तरी भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होगी, आंधी चलने की भी प्रबल संभावना जताई गई है।

31 मई, 1 और 2 जून को इन जगहों पर बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, सिर्फ 31 मई ही नहीं जून के पहले दो दिन भी यानी एक और दो जून को राज्य के पश्चिमी – उत्तरी भागों में आंधी-बारिश होने की प्रबल संभावना जताई गई है। नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होने से आगामी तीन-चार दिन राज्य के कुछ भागों में तेज सतही हवाएं 25-30 Kmph चलने की संभावना है।

इस दिन से हीटवेव से मिलेगी राहत

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान में 30 मई और पश्चिमी राजस्थान में 31 मई बाद भीषण हीटवेव से राहत मिलने की संभावना है। आज अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट होना संभव है।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान में प्रचंड गर्मी के बीच मौसम विभाग ने दी Good News! अब इस तारीख को होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो