scriptमेडिकल कॉलेज के गेट पर ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, किलकारी से लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान | Woman gives birth to child at medical college gate itself Jagdalpur | Patrika News
जगदलपुर

मेडिकल कॉलेज के गेट पर ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, किलकारी से लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

Jagdalpur News: जगदलपुर में मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचाने वाली 108 एंबूलेंस मरीजों के लिए वरदान साबित हो रही है। सोमवार को बकावंड के राजनगर की आशा को प्रसव पीड़ा के दौरान मेडिकल कॉलेज लेकर जा रही एंबूलेंस को इसके स्टाफ ने सूझबूझ दिखाते हुए मेकाज के गेट के पास रोककर महिला का सुरक्षित प्रसव करवाया।

जगदलपुरJan 30, 2024 / 01:30 pm

Khyati Parihar

jagdalpur_news.jpg
Chhattisgarh News: जगदलपुर में मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचाने वाली 108 एंबूलेंस मरीजों के लिए वरदान साबित हो रही है। सोमवार को बकावंड के राजनगर की आशा को प्रसव पीड़ा के दौरान मेडिकल कॉलेज लेकर जा रही एंबूलेंस को इसके स्टाफ ने सूझबूझ दिखाते हुए मेकाज के गेट के पास रोककर महिला का सुरक्षित प्रसव करवाया। समय पर हुए इस प्रसव के चलते अब महिला और बच्चा देानों सुरक्षित है। फिलहाल उनका इलाज मेकाज में जारी है।
यह भी पढ़ें

चेंबर की बैठक में भाजपा का गुणगान करने पर भड़के कांग्रेस के नेता, जमकर मचाया हंगामा

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को बकावंड के राजनगर निवासी मनोरथ की पत्नी आशा को प्रसव पीड़ा हुई। जिसके बाद उसे शाम 5.30 बजे सीएसची बकावंड से 108 एंबूलेंस में मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया। कारण बताया गया कि महिला के गर्भ में रेपचर हो गया है। जिसके बाद महिला 108 एंबूलेंस की महिला कर्मचारी की देखरेख में मेकाज की ओर रवाना हुई। इसी अध्याधिक प्रसव पीड़ा हुई। जिसे देखते हुए स्टाफ ने एंबूलेंस में ही महिला का प्रसव कराने का फैसला लिया। मेडिकल कालेज के गेट पर ही एम्बुलेस खड़ी कर 108 की ईएमटी लिलिमा पोयाम और वाहन चालक शुभम के द्वारा महिला का सुरक्षित प्रसव कराया गया।
महिला ने एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया। प्रसव उपरान्त 108 कर्मियो ने माता व नवजात को मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में भर्ती करा दिया। अच्छी बात यह रही कि मेकाज के डॉक्टरों ने जच्चा और बच्चा दोनों की स्थिति देखी और उन्हें खतरे से बाहर बताया और उनका इलाज प्रारंभ कर दिया है।

Hindi News/ Jagdalpur / मेडिकल कॉलेज के गेट पर ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, किलकारी से लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

ट्रेंडिंग वीडियो