scriptWeather Alert: बस्तर में मूसलाधार बारिश ने मचाया तांडव, मासूमों पर गिरी मकान की दिवार… घंटों तक चला रेस्क्यू | Weather Alert: Due to torrential rain house wall fell on children | Patrika News
जगदलपुर

Weather Alert: बस्तर में मूसलाधार बारिश ने मचाया तांडव, मासूमों पर गिरी मकान की दिवार… घंटों तक चला रेस्क्यू

CG Weather Alert: मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था। इस बीच सुकमा जिले के पोलमपल्ली क्षेत्र के अतुलपारा में एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से दो मासूम बच्चे इसकी चपेट में आ गए।

जगदलपुरJul 20, 2024 / 01:11 pm

Kanakdurga jha

weather alert today
Chhattisgarh Weather Alert: गुरुवार देर रात शहर में शुरू हुई बारिश शुक्रवार रात तक नहीं थमी। शुक्रवार को पूरे दिन बारिश होती रही। समूचे बस्तर संभाग में बारिश का दौर जारी है। बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था। इस बीच सुकमा जिले के पोलमपल्ली क्षेत्र के अतुलपारा में एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से दो मासूम बच्चे इसकी चपेट में आ गए। हालांकि दोनों ही स्थिति खतरे से बाहर है। इसी तरह जगदलपुर शहर के सिटी कोतवाली में खड़ी जप्त गाडिय़ों पर विशालकाय पेड़ गिर गया।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, अगले 36 घंटे तक होगी ताबड़तोड़ बारिश, अलर्ट जारी

जब पेड़ वाहनों पर गिरा तब कुछ जवान भी वहां मौजूद थे लेकिन गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। इसी तरह लगातार बारिश की वजह से भोपालपट्टनम के रालापल्ली के घरों में पानी घुस गया। जहां घरों में फंसे लोगों को रेस्कयू कर निकाला गया। वहीं यहां राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे घरों व दुकानों में भी पानी भर गया। लगातार हो रही बारिश की वजह से पिछले बीस घण्टे से भोपालपट्टनम में बिजली आपूर्ति बंद है और मोबाईल नेटवर्क भी डिस्टर्ब है। जगदलपुर शहर की बात करें तो यहां के गंगानगर, रमैया वार्ड, अबेडकर वार्ड, गायत्री नगर समेत सनसिटी में पानी भर गया।
भारी बारिश के बीच शासकीय संस्थानों और कई दतरों में जल भराव की स्थिति बनी। केंद्रीय विद्यालय, विद्या ज्योति स्कूल, निर्मल विद्यालय, दीप्ति कान्वेंट स्कूल के साथ ही कई शासकीय स्कूलों के आसपास पानी भर गया। इस वजह से कई स्कूलों में बच्चों को छुट्टी दे दी गई। बारिश की वजह से स्क्ूलों में बच्चों की उपस्थिति भी कम रही।

पहली भारी बारिश में निगम की खुल गई पोल

नगर निगम ने इस साल दावा किया था कि शहर के जलभराव वाले वार्डों में स्थिति नहीं बिगड़ेगी। हालात बिगड़े तो उसे संभालने के लिए निगम का अमला तैनात रहेगा लेकिन गुरुवार से शुरू हुई बारिश के बाद वार्डों की स्थिति बिगड़ गई। वार्डों में पानी भरने से लोग घरों में कैद हो गए। बड़े नालों की सफाई की भी बात निगम कह रहा था लेकिन बड़े नालों में भी कचरा जमा होने की वजह से कई जगहों पर सड़क पर पानी आ गया।

Hindi News/ Jagdalpur / Weather Alert: बस्तर में मूसलाधार बारिश ने मचाया तांडव, मासूमों पर गिरी मकान की दिवार… घंटों तक चला रेस्क्यू

ट्रेंडिंग वीडियो