scriptPM Modi In Jagdalpur : पीएम मोदी की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे ये कमांडो, आसमान से भी रखी जाएगी पैनी नजर | these commandos will be in duty to protect pm modi | Patrika News
जगदलपुर

PM Modi In Jagdalpur : पीएम मोदी की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे ये कमांडो, आसमान से भी रखी जाएगी पैनी नजर

PM Modi In Jagdalpur : तीन अक्टूबर को लालबाग में होने वाली जनसभा में पीएम मोदी की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने के लिए एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) के कमांडो बस्तर पहुंच चुके हैं।

जगदलपुरOct 02, 2023 / 03:36 pm

Aakash Dwivedi

PM Modi

PM Modi

जगदलपुर. तीन अक्टूबर को लालबाग में होने वाली जनसभा में पीएम मोदी की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने के लिए एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) के कमांडो बस्तर पहुंच चुके हैं। एसपीजी ने सभा स्थल समेत लालबाग से सटे इलाके को अपने सुरक्षा घेरे में लेते हुए यहां स्थानीय सीआरपीएफ व जिला पुलिस बल के जवानों को तैनात कर दिया है।
यह भी पढ़ें : Health Alert : लोगों में तेजी से फैल रहा ये इंफेक्शन, 30 मरीज हर रोज पहुंच रहे हॉस्पिटल, रहें सावधान

शनिवार को लाल बाग मैदान में अफसरों के साथ बैठकर कर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। पीएम मोदी का बस्तर दौरा दो घंटे का हो सकता है। बताया जा रहा है कि 11 से एक बजे तक वे बस्तर दौरे पर रहेंगे। हालांकि इसे लेकर कोई भी आधिकारिक प्रोटोकॉल पीएमओ द्वारा जारी नहीं किया गया है।
एसपीजी ने किया निरीक्षणएसपीजी ने एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक पहुंचने के संभी रास्तों का निरीक्षण किया गया। एयरपोर्ट के चारों ओर और कुम्हारपारा, संतोषी वार्ड झंकार चौक के साथ कोतवाली चौक होते हुए लालबाग मैदान तक का निरीक्षण किया। इसी तरह एयरपोर्ट से माडिय़ा चौक होते हुए कुम्हड़ाकोट चौक से लालबाग वाले रास्ते का भी निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि इन्हीं दो रास्तों में से एक से पीएम मोदी की लालबाग में एंट्री होगी।
यह भी पढ़ें : राजनीतिक सफर… कभी लगता था डर, अब संभाल रहे प्रदेश की कमान, जानिए भूपेश बघेल की अनसुनी बातें

जमीन से आसमान तक होगी निगरानी

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में छह स्तरीय सुरक्षा घेरा होगा। इसमें पहला लेयर एसपीजी गार्डों का रहेगा। दूसरे लेयर में एसपी कमांडो, तीसरे लेयर में एनएसजी कमांडो, चौथे लेयर में सीआरपीएफ के जवान, पांचवें लेयर में जिला पुलिस के जवान लालबाग से लेकर एयरपोर्ट तक तैनात रहेंगे। वहीं अंतिम लेयर शहर को घेरकर रखेगी। पुलिस के मुताबिक पीएम दौरे को लेकर शहर में छह हजार जवान तैनात रहेंगे, जिन पर सडक़ से लेकर लालबाग मैदान तक की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा आसमान से भी सुरक्षा व्यवस्था की नजर रखी जाएगी। इसके लिए ड्रोन समेत अन्य व्यवस्था की जा रही है।
लालबाग मैदान में पीएम मोदी के लिए दो मंच तैयार किए जा रहे हैं। पीएम मोदी लालबाग मैदान में एंट्री लेते ही सबसे पहले बस्तरवासियों को सौगातें देने के लिए झीरम मेमोरियल के करीब बने मंच पर जाएंगे। यहां से एनएमडीसी नगरनार प्लांट, अमृत भारत योजना के तहत जगदलपुर रेलवे स्टेशन और डिमरापाल के सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल समेत कई सौगातें देंगे। वहीं इसके बाद यहां से 50 मीटर दूर स्थित दूसरे मंच में पहुंचेंगे जहां से सभा को संबोधित करेंगे।
सीसीटीवी दुरूस्त, नए चेकपोस्ट तैयार
पीएम मोदी के प्रवास को देखते हुए पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे दुरूस्त कर लिए हैं। वहीं कई जगह नए सीसीटीवी भी लगाए गए हैं। इसके अलावा मोबाइल चेकपोस्ट तैयार किया गया है। यहां संदेहियों की जांच-पड़ताल करनी शुरू भी कर दी है। इसी तरह जिला पुलिस पीएम मोदी के आवास को लेकर सोशल मीडिया में कैंपेन भी चला रही है जिसमें ज्वलनशील पदार्थ, धारदार हथियार, अस्त्र-शस्त्र, रासायनिक विस्फोटक पदार्थ, खाद्य-पेय पदार्थ समेत अन्य सामानों को लेकर सभा स्थल में न लाने की बात कह रही है। इसके अलावा सीमाओं को सील कर दिया गया है। अंदरूनी इलाकों में सर्चिंग भी तेज कर दी गई है

Hindi News/ Jagdalpur / PM Modi In Jagdalpur : पीएम मोदी की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे ये कमांडो, आसमान से भी रखी जाएगी पैनी नजर

ट्रेंडिंग वीडियो