scriptयुवाओं में बढ़ा स्मार्ट वॉच का क्रेज, फिटनेस के साथ फैशन का बना नया अंदाज…..यहां पढ़े इसकी खासियत | The craze of smart watch increased among youth, style of fashion In CG | Patrika News
जगदलपुर

युवाओं में बढ़ा स्मार्ट वॉच का क्रेज, फिटनेस के साथ फैशन का बना नया अंदाज…..यहां पढ़े इसकी खासियत

Growing craze of smart watch: इन दिनों युवा इलेक्ट्रानिक गैजेट्स के खासे दीवाने दिखाई दे रहे हैं। बदलती तकनीक के साथ एक से बढ़कर एक उपयोगी गैजेट्स बाजार में हैं।

जगदलपुरAug 19, 2023 / 05:22 pm

Khyati Parihar

The craze of smart watch increased among the youth, the style of fashion

फिटनेस के साथ फैशन का अंदाज

Smart watch craze increased among youth: जगदलपुर। इन दिनों युवा इलेक्ट्रानिक गैजेट्स के खासे दीवाने दिखाई दे रहे हैं। मोबाइल, टेबलेट और लैपटॉप के अलावा कई ऐसे गैजेट्स हैं जो सिर्फ फैशन ही नहीं बल्कि रोजमर्रा की जिंदगी में बेहद उपयोगी भी हैं। बदलती तकनीक के साथ एक से बढ़कर एक उपयोगी गैजेट्स बाजार में हैं।
ऐसा ही एक गैजेट है स्मार्ट वॉच…। जो युवाओं के लिए फैशन और फिटनेस का नया अंदाज बन गया है। यह स्मार्ट वॉच सिर्फ समय ही नहीं बताती बल्कि मोबाइल से जोड़ने के साथ ही स्वस्थ को फिट भी रखती है।
यह भी पढ़ें

आखिर इतनी महंगी क्यों हैं पिहरी ? बाजार में देखते ही उमड़ जाती हैं लोगों की भीड़…..सामने चौंकाने वाली वजह

Features Of Smart Watch: शहर के वॉच विक्रेता मनीष गर्ग बताते हैँ कि बाजार में स्मार्ट वॉच के बढ़ते रूझान के चलते इसकी कई रेंज मौजूद है। बाजार में मौजूद फिटनेस ट्रैकिंग डेटा से लैस स्मार्ट वॉच समय के साथ साथ हार्ट बीट रेट और स्टेप्स भी बताती हैं। इस पर ईमेल, वाट्सएप और फेसबुक के नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस तरह यह स्मार्ट वॉच हाथ में बैंड का लुक देकर युवाओं को स्मार्ट भी बनाती है।
वायरलेस हेडफोन का चलन

आजकल स्मार्ट फोन हर युवाओं के हाथों में देखा जा सकता है। मोबाइल के साथ ही युवाओं के आजकल युवा वायरलेस हेडफोन भी खूब पसंद कर रहे हैं। युवाओं के बजट के अनुसार अलग-अलग ब्रांड और बेहतरीन डिजाइन व कलर में मौजूद हेडफोन (smart watch became fashion style) की युवाओं में खासी मांग है।
Features Of Smart Watch: इसे लेकर युवा अपने आपको स्मार्टनेस महसूस करते हैँ और भीड़ भाड़ वाले इलाके में भी मोबाइल का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करते देखे जा सकते हैं। इसके अलावा इसके उपयोग से वह मोबाइल में मौेजूद विभिन्न एप्स और संगीत का इस्तेमाल करते हैं।
यह भी पढ़ें

World Photography Day 2023: ‘मेंढक की आंख’ ने एनआईटी के नोमेश को बनाया टॉप फोटोग्राफर, देखें तस्वीरें

फैशन के लिये योगा व फिटनेश

Features Of Smart Watch: युवा वर्ग को इन दिनों योगा व अपने फिटनेश के लिये जागरूक देखा जा सकता है। शहर के कुछ युवा योगिता जैन, अतुल श्रीवास्तव, दीपिका साहा और प्रियंका की माने तो वह नियमित रूप से योगा करते हैँ और अपनी शारीरिक फिटनेस को बनाये रखने के लिये रोज पसीना बहाते हैं।
वह एक्सरसाइज के साथ साथ योगा को स्वास्थ्य के लिये जरूरी बताते है। उनका यह भी कहना है कि इन दिनों बाजार में मिलने वाले विभिन्न गैजेट़स से उन्हें कहीं जाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है।

Hindi News/ Jagdalpur / युवाओं में बढ़ा स्मार्ट वॉच का क्रेज, फिटनेस के साथ फैशन का बना नया अंदाज…..यहां पढ़े इसकी खासियत

ट्रेंडिंग वीडियो