scriptनिस्प के विनिवेशीकरण को लेकर भडक़े संगठन – कहा विनिवेश करने वाले अथारिटीज के प्लांट दौरा की जानकारी दे प्रबंधन | Organizations angry over disinvestment of NISP | Patrika News
जगदलपुर

निस्प के विनिवेशीकरण को लेकर भडक़े संगठन – कहा विनिवेश करने वाले अथारिटीज के प्लांट दौरा की जानकारी दे प्रबंधन

CG News : प्लांट का निजीकरण नहीं करने की बात सिर्फ भाषण तक है ,जबकि इसकी आड़ में कुछ नया प्लान किया जा रहा है।

जगदलपुरOct 20, 2023 / 11:29 am

Kanakdurga jha

निस्प के विनिवेशीकरण को लेकर भडक़े संगठन

निस्प के विनिवेशीकरण को लेकर भडक़े संगठन

जगदलपुर। CG News : नगरनार प्लांट को बस्तरवासियों को समर्पित करने और निजीकरण नहीं करने देने की बात भले ही केंद्र कह रहा है पर दूसरी तरफ नगरनार स्टील प्लांट के विनिवेशीकरण करने वाली अथारिटी इसी माह के अंत तक स्टील प्लांट का निरीक्षण करने आने वाली है। इसकी जानकारी लगते ही निस्प के मजदूर संगठनों ने विरोध शुरु कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्लांट का निजीकरण नहीं करने की बात सिर्फ भाषण तक है ,जबकि इसकी आड़ में कुछ नया प्लान किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें : Durga Puja 2023 : पंचमी पर माता का विशेष श्रृंगार, गंज मंडी में पहली बार नवरात्र में मेला जैसा माहौल

स्टील श्रमिक यूनियन इंटक महासचिव विनयेंद्र नाथ मैथ्यू ने कहा कि 3 अक्टूबर को पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा नगरनार स्टील प्लांट को देश और बस्तर की जनता को समर्पित किया था। उनके बयान को दरकिनार करते हुए केन्द्र सरकार इस प्लांट के विनिवेशिकरण की प्रक्रिया को तेज करती जा रही है। इसका विरोध जताते गुरुवार को दो घटे से भी अधिक समय तक इन मजदूर संगठनों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारे बाजी की और अधिशासी निदेशक प्रवीण कुमार को ज्ञापन सौपा। उनसे कहा है कि हम स्टील प्लांट के बोली दाताओं को प्लांट के अंदर आ कर विजिट कराए जाने विरोध करते हैं। ऐसे किसी भी कदम से प्रबंधन हमें अवगत कराए।
यह भी पढ़ें : कार्ड बदलकर एटीएम से निकाल लिए 32 हजार रुपए, दूसरी बार हुई घटना

यह रहे मौजूद

इस दौरान संयुक्त इस्पात मजदूर संघठन नगरनार के कार्यवाहक अध्यक्ष बलीराम नाग, सचिव महेन्द्र जॉन, स्टील श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष मनदास कश्यप, सचिव विन्येन्द्र नाथ मेथ्यू समेत भारी संख्या में यूनियन के पदाधिकारी महिला कर्मचारी और सगंठन के सदस्य मौजूद थे।

Hindi News/ Jagdalpur / निस्प के विनिवेशीकरण को लेकर भडक़े संगठन – कहा विनिवेश करने वाले अथारिटीज के प्लांट दौरा की जानकारी दे प्रबंधन

ट्रेंडिंग वीडियो