scriptगृहमंत्री के कारण भक्तों की आवाजाही दंतेश्वरी मंदिर के लिए थमी रही | movement of devotees to Danteshwari temple stopped | Patrika News
जगदलपुर

गृहमंत्री के कारण भक्तों की आवाजाही दंतेश्वरी मंदिर के लिए थमी रही

Dura Puja 2023 : नवरात्रि पर्व पर आम भक्तों को माता दंतेश्वरी के दर्शन करने के लिए करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

जगदलपुरOct 20, 2023 / 11:16 am

Kanakdurga jha

गृहमंत्री के कारण भक्तों की आवाजाही दंतेश्वरी मंदिर के लिए थमी रही

गृहमंत्री के कारण भक्तों की आवाजाही दंतेश्वरी मंदिर के लिए थमी रही

जगदलपुर। Dura Puja 2023 : नवरात्रि पर्व पर आम भक्तों को माता दंतेश्वरी के दर्शन करने के लिए करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा। गृहमंत्री के आगमन के चलते प्रशासन ने मंदिर के कपाट आमजन के लिए बंद कर दिए थे। आसपास कीचोपाटी को भी बंद करा दिया था। गृहमंत्री के दर्शन करके जाने के बाद आमजन के लिए मंदिर दर्शनार्थियों के लिए सुगम हो पाया। वीवीआई कल्चर के कारण परेशान हुए भक्तों ने जमकर मन की भड़ास निकाली।
यह भी पढ़ें : Durga Puja 2023 : पंचमी पर माता का विशेष श्रृंगार, गंज मंडी में पहली बार नवरात्र में मेला जैसा माहौल

नवरात्रि के पंचमी तिथि का दिन हर भक्तों को इंतजार रहता है। इस दिन मां की पूजा आराधना से विशेष फल की प्राप्ति होती है और इसका हिन्दू धर्म में बहुत महत्व है। आज के दिन सुबह से ही दंतेश्वरी मंदिर में भक्तों का तांता लगा था। दूर तक कतारें लगी हुई थी। करीब साढ़े ग्यारह बजे अचानक मंदिर को आम भक्तों के लिये बंद कर दिया गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शहर आगमन के दौरान माता का दर्शन करने मंदिर पहुंचने की खबर पर प्रशासन ने पूरे मंदिर परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया और सभी मार्गों सहित आसपास के दुकानों और फूल, नारियल व प्रसाद बेचने वाले लोगों को हटा दिया।
यह भी पढ़ें : कार्ड बदलकर एटीएम से निकाल लिए 32 हजार रुपए, दूसरी बार हुई घटना

सुरक्षा के नाम पर लगभग भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने देना तो दूर, मंदिर के आसपास फटकने भी नहीं दिया गया। लोग काफी देर तक धूप में खड़े रहकर सुरक्षा घेरा हटने का इंतजार करते रहे। वहीं अधिकांश लोग निराश होकर घर लौट गए। इन सब के चलते भक्तों में काफी नाराजगी देखी गई और नेताओं सहित प्रशासन को खरी खोटी सुनाते रहे।
यह भी पढ़ें : शहर के जागरूक युवाओं ने घायल मवेशियों के इलाज का उठाया बीड़ा


पंचमी होने के कारण मंदिर में भी भारी भीड़
गौरतलब है कि माई दंतेश्वरी बस्तर के लोगों का प्रमुख आराध्य देवी है। इस मंदिर में दर्शन के लिए देश विदेश के लोग पहुंचते हैं। नवरात्रि के दौरान यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। आज पंचमी होने के कारण मंदिर में भारी भीड़
भी थी।

Hindi News/ Jagdalpur / गृहमंत्री के कारण भक्तों की आवाजाही दंतेश्वरी मंदिर के लिए थमी रही

ट्रेंडिंग वीडियो