scriptJagannath Rath Yatra 2024: बस्तर के श्रृद्धालुओं को बड़ी सौगात, पुरी के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखिए समय | Jagannath Rath Yatra 2024: Special train will run for Puri, see the time | Patrika News
जगदलपुर

Jagannath Rath Yatra 2024: बस्तर के श्रृद्धालुओं को बड़ी सौगात, पुरी के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखिए समय

Jagannath Rath Yatra 2024: ईस्ट कोस्ट रेलवे ने तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए रथ यात्रा अवधि के दौरान पुरी तक ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। रथ यात्रा के दौरान रेलवे तीन बार यह सुविधा उपलब्ध कराएगा..

जगदलपुरJul 03, 2024 / 01:24 pm

चंदू निर्मलकर

Rath Yatra 2024
Jagannath Rath Yatra 2024: पुरी में होने वाले रथयात्रा को लेकर रेलवे ने बस्तर के श्रृद्धालुओं को बड़ी सौगात दी है। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए रथ यात्रा अवधि के दौरान पुरी तक ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। रथ यात्रा के दौरान रेलवे तीन बार यह सुविधा उपलब्ध कराएगा। जुलाई माह में मिलने वाली यह सुविधा 6 जुलाई को पहली बार सेवा मिलेगी।
Jagannath Rath Yatra 2024: इसके बाद 14 जुलाई और 16 जुलाई को पुरी के लिए रवाना होगी। वहीं 8, 16 और 18 जुलाई को वापसी करेगी। रेलवे के इस इस फैसले से बस्तर के लोगों में काफी उत्साह है। वरिष्ठ रेल मंडल वाणिज्य प्रबंधक के. संदीप और स्टेशन मास्टर श्याम सुंदर चंद्रा ने बताया कि जगदलपुर-पुरी ट्रेन स्पेशल (08349) 6 जुलाई, 14 जुलाई और 18 जुलाई को जगदलपुर से सुबह 10.45 बजे रवाना होगी।
यह भी पढ़ें

Rath Yatra 2024: 29 जून से शुरू होगी रथयात्रा, इतिहास में पहली बार होगी ये खास चीजें…

वहीं अगले दिन दोपहर 12.45 बजे पुरी पहुंचेगी। वहीं वापसी में पूरी-जगदलपुर ट्रेन (08350) 8 जुलाई, 16 जुलाई और 18 जुलाई को पुरी से रात 12.15 बजे निकल कर उसी दिन दोपहर 3.10 बजे जगदलपुर पहुंचेगी।

Jagannath Rath Yatra 2024: कोच और टिकट दर जल्दी होगी तय

रेलवे ने भले ही स्पेशल जगदलपुर-पुरी ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया है। लेकिन अब तक इस स्पेशल ट्रेन में कितनी बोगिया होंगी, कौन कौन सी बोगियां लगेंगी और उनकी कीमत क्या होगी इसकी जानकारी जारी नहीं की है। रेलवे सूत्रों की माने तो बुधवार तक इसकी सारी जानकारी आ जाएगी। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में सेकेंड एसी का एक कोच, थर्ड एसी का 1 कोच, स्लीपर के 8 कोच, सामान्य द्वितीय श्रेणी के 3 कोच, चेयर कार का एक और सामान सह ब्रेक वैन व दिव्यांगजन के लिए 2 कोच हो सकते हैं।
कोटपार रोड, जयपुर, कोरापुट, दमनजोड़ी, लक्ष्मीपुर रोड, टिकिरी, रायगढ़ा, पार्वतीपुरम टाउन, पार्वतीपुरम, बोब्बिली, विजयनगरम, चीपुयुपल्ली, सिगदम, पोंडूरू, श्रीकाकुलम रोड, तिलारू, कोटाबोमाली, नौपाड़ा, पलासा, मंदासा, सोमपेटा, इच्छापुरम, ब्रह्मपुर, छत्रपुर, गंजाम, खलीकोट, बालूगांव, कालूपराघाट, निराकारपुर, कालीपदर रोड, आरगुल समेत जगदलपुर-पुरी स्टेशनों के बीच हरिपुरग्राम, साखीगोपाल।

हीराखंड एक्सप्रेस में कल से अतिरिक्त कोच जुड़ेगा

भुनेश्वर-जगदलपुर मार्ग पर चलने वाली हीराखंड एक्सप्रेस में भारी के चलते जनता की मांग को ध्यान में रखते हुए और सामान्य श्रेणी में यात्रा करने वाले यात्रियों को आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए ईस्ट कोस्ट रेलवे ने एक अतिरिक्त सामान्य श्रेणी के डिब्बों को को बढ़ाने का निर्णय लिया है।
इसके तहत इस रूट पर चली वाली ट्रेन संख्या (18447) भुवनेश्वर-जगदलपुर हीराखंड एक्सप्रेस में गुुरुवार से यानी 4 जुलाई से एक अतिरिक्त सामान्य श्रेणी कोच जोडऩे का फैसला लिया है। ट्रेन संख्या (18448) जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस में 04 जुलाई से एक अतिरिक्त सामान्य श्रेणी कोच जोड़ा जाएगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के. संदीप ने बताया कि इस तरह अब इस ट्रेन में प्रथम एसी-1, द्वितीय एसी-1, तृतीय एसी-4, स्लीपर-4, सामान्य द्वितीय श्रेणी-4, द्वितीय श्रेणी सामान सह दिव्यांगजन कोच-1, जेनरेटर मोटर कार-1 के साथ यह ट्रेन दौड़ेगी।

Hindi News/ Jagdalpur / Jagannath Rath Yatra 2024: बस्तर के श्रृद्धालुओं को बड़ी सौगात, पुरी के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखिए समय

ट्रेंडिंग वीडियो