scriptDoctors Strike In CG: आज से अस्पताल में OPD सेवाएं बंद, इन 3 सूत्रीय मांगों को लेकर डॉक्टर्स करेंगे विरोध प्रदर्शन | Doctors Strike In CG: OPD services closed in Chhattisgarh hospital due to doctors strike | Patrika News
जगदलपुर

Doctors Strike In CG: आज से अस्पताल में OPD सेवाएं बंद, इन 3 सूत्रीय मांगों को लेकर डॉक्टर्स करेंगे विरोध प्रदर्शन

Doctors Strike In CG: ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में अस्पताल प्रशासन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इसी कड़ी में जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के सभी वैकल्पिक सेवाएं ओपीडी, ओटी, वार्ड बंद किए जाएंगे।

जगदलपुरAug 14, 2024 / 11:25 am

Laxmi Vishwakarma

Doctors Strike In CG
Doctors Strike In CG: कोलकाता में मेडिकल कॉलेज की छात्रा के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में अब अब मेकाज में बुधवार को बड़ा आंदोलन होने वाला है। यहां के छात्रों का कहना है कि इसके विरोध में 14 अगस्त यानी बुधवार को मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के सभी वैकल्पिक सेवाएं(Doctors Strike In CG)ओपीडी, ओटी, वार्ड बंद किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

IIM Raipur: बड़ी खुशखबरी! आईआईएम में 18 महीने का सर्टिफिकेट प्रोग्राम हुआ शुरू, फ्री में मिलेगा प्रशिक्षण, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Doctors Strike In CG: जारी रहेंगी आपातकालीन सेवाएं

हालांकि आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी, जिससे गंभीर रूप से बीमार मरीजों को उचित सेवाएं मिल सकें। साथ ही इस दौरान मेकाज के छात्रों की 3 सूत्रीय मांगों को भी सामने रखा जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करना और घटना के अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना है।
मेकाज के छात्रों का कहना है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में एक द्वितीय वर्ष के पोस्ट ग्रेजुएट छात्रा के साथ अमानवीय तरीके से दुष्कर्म और फिर हत्या कर दी गई। डॉक्टरों की टीम ने जब शव परीक्षण किया तो रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि की हुई। इस घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया।

मेकाज के सभी वैकल्पिक सेवाएं बंद

हॉस्पिटल जैसी जगह में महिला डॉक्टरों के लिए सुरक्षा के लिए कोई खास इंतजाम नहीं होने के कारण मेडिकल छात्रों-छात्राओं पर आक्रोश के साथ ही डर पैदा कर दिया है। इसलिए 14 अगस्त को इसके विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत मेकाज के सभी वैकल्पिक सेवाएं ओपीडी, ओटी, वार्ड बंद (Doctors Strike In CG)किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

CG News: छत्तीसगढ़ के विकास को मिलेगी रफ्तार, खुलेगा IIFT का निर्यात सुविधा केंद्र और प्रशिक्षण सेंटर

सेंट्रल हेल्थ वर्कर एंड हेल्थ स्टेबलिशमेंट प्रोटेक्शन एक्ट को पूरे देश में लागू करने की मांग की जाएगी। साथ ही स्वास्थ्य संस्थानों में सीसीटीवी, सुरक्षा गार्ड जैसी पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जानी चाहिए।

Hindi News/ Jagdalpur / Doctors Strike In CG: आज से अस्पताल में OPD सेवाएं बंद, इन 3 सूत्रीय मांगों को लेकर डॉक्टर्स करेंगे विरोध प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो