scriptधर्मांतरित महिला के मौत पर विवाद, शव दफनाने पर ग्रामीणों ने मचाया हंगामा, किया अंतिम संस्कार | Death of a converted woman...Villagers banned her burial | Patrika News
जगदलपुर

धर्मांतरित महिला के मौत पर विवाद, शव दफनाने पर ग्रामीणों ने मचाया हंगामा, किया अंतिम संस्कार

CG News : बस्तर जिल के परपा थाना क्षेत्र के ग्राम छोटे कड़मा में मंगलवार को धर्मांतरित महिला की मौत हो गई।

जगदलपुरSep 14, 2023 / 12:54 pm

Kanakdurga jha

धर्मांतरित महिला के मौत पर विवाद, शव दफनाने पर ग्रामीणों ने मचाया हंगामा, किया अंतिम संस्कार

धर्मांतरित महिला के मौत पर विवाद, शव दफनाने पर ग्रामीणों ने मचाया हंगामा, किया अंतिम संस्कार

जगदलपुर। CG News : बस्तर जिल के परपा थाना क्षेत्र के ग्राम छोटे कड़मा में मंगलवार को धर्मांतरित महिला की मौत हो गई। परिजनों द्वारा ईसाई धर्म के अनुसार उसका बुधवार को अंतिम संस्कार किया जा रहा था। गांव वालों को जैसे ही इसकी जानकारी लगी, वे विरोध करने के साथ ही कफन-दफन करने से मना करने लगे।
यह भी पढ़ें : PM Modi In Chhattisgarh : प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर रायगढ़ में कड़ी व्यवस्था, यहां देखें मिनट टू मिनट कार्यक्रम..

इसकी जानकारी लगते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच मामले को सुलझाने में जुट गए, घंटों की मशक्कत के बाद मृतक के परिजनों ने मूल धर्म में वापसी करने के साथ ही हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार करने की बात कही गई। वहीं पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
यह भी पढ़ें : Pm in Chhattisgarh : कुछ देर में PM मोदी पहुंचेंगे छत्तीसगढ़, रायगढ़ के कोंड़ातराई में सभा को करेंगे संबोधित, देंगे करोड़ों की सौगात

ज्ञात हो कि मृतका के परिजनों ने 7 साल पहले ईसाई धर्म को अपना लिया था। सरपंच प्रतिनिधि महादेव कश्यप ने बताया कि सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों की बैठक करवाई और मामले का समाधान निकालने की कोशिश शुरू हुई। इस बीच महिला की देह उसके घर के चबूतरे पर ही पड़ी रही। पुलिस और राजस्व के अधिकारी मौके पर आए ताकि समस्या का शीघ्र निपटारा हो सके, इस दिशा में प्रयास किया जा रहा था।
यह भी पढ़ें : Pm Modi in Chhattisgarh : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ को देंगे 6,350 करोड़ की सौगात, करेंगे अनेक कार्यों का शिलान्यास

इधर मृतक के परिवार को लोगों ने घंटों समझाया, जिसके बाद मृतका के परिजनों ने बुधवार को वापस अपने धर्म में वापसी के साथ ही शव को हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार करने की बात कही, वहीं स्थिति को देखते हुए पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Hindi News/ Jagdalpur / धर्मांतरित महिला के मौत पर विवाद, शव दफनाने पर ग्रामीणों ने मचाया हंगामा, किया अंतिम संस्कार

ट्रेंडिंग वीडियो