scriptBharat Bandh Today: आज भारत बंद, इतने बजे तक सूनी रहेगी सड़कें, आवाजाही ठप, प्रशासन अलर्ट | Bharat Bandh Today: India will remain closed till this time today | Patrika News
जगदलपुर

Bharat Bandh Today: आज भारत बंद, इतने बजे तक सूनी रहेगी सड़कें, आवाजाही ठप, प्रशासन अलर्ट

Bharat Bandh Today: आज भारत बंद का असर छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में भी देखने को मिला। यहां की सारी सड़कें, गांव में सन्नाटा पसर गया है। बस्तर पुलिस भी एक्टिव मोड में नजर आ रही है।

जगदलपुरAug 21, 2024 / 11:52 am

Laxmi Vishwakarma

Bharat Bandh Today
Bharat Bandh Today: कोर्ट द्वारा आरक्षण के मसले पर सुनाए गए फैसले को लेकर आज बस्तर बंद (Bharat Bandh) है। बंद को शांतिपूर्ण तरीके से कराए जाने को लेकर जिला प्रशासन और सर्व आदिवासी समाज के बीच कई दौर की बैठक हुई। इसमें कई मामलों पर सहमति बन गई है।
यह भी पढ़ें
Heavy Rain Alert: छत्तीसगढ़ में दिखेगा साइक्लोन का तगड़ा असर! गरज-चमक के साथ जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

Bharat Bandh Today: बंद का व्यापक असर

चेंबर समेत कई समाज संगठन द्वारा बंद को दिए गए सहमति के बाद व्यापक रूप में बंद होने की संभावना जताई जा रही है। सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने बताया कि समाज के लोग भी लगातार शहर से लेकर गांव-गांव का दौरा कर बंद को सफल बनाने के लिए समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि बस्तर में इस बंद का व्यापक असर देखने को मिले।

लॉकडाउन की पर्ची फर्जी वायरल

बस्तर बंद के दौरान लॉकडाउन होने की सोशल मीडिया में वायरल हुए पर्चे को लेकर समाज और पुलिस दोनों ने स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से फर्जी पर्चा है। दरअसल कुछ दिनों से सोशल मीडिया में भारत बंद के दौरान सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक लॉकडाउन होने जैसे पर्चे वायरल हो रहा था। इसकी जानकारी जब समाज और पुलिस को लगी तो उन्होंने बिना देरी किए इसकी पड़ताल की और इसे फर्जी बताया है।

चेंबर ने कहा सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक बंद

बस्तर चेंबर ऑफ कामर्स के महामंत्री विमल बोथरा ने कहा कि सर्व आदिवासी समाज ने बंद के (Bharat Bandh) लिए समर्थन पत्र दिया था। इस पर कलेक्ट्रेट में समाज के पदाधिकारियों के साथ बैठक जिसमें तय किया गया कि बुधवार को सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक बस्तर बंद का नैतिक समर्थन किया जाता है। व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद करने पर सहमति मानी। हालांकि उन्होंने साफ किया कि मेडिकल, पेट्रोल पंप, गैस, दुध व शासकीय व प्राइवेट स्कूल को दूर रखा गया है।
यह भी पढ़ें
Bharat Bandh 2024: भारत बंद का छत्तीसगढ़ में दिखा असर, स्कूलों में दे दी गई छुटियां, लोग हुए परेशान

शहर में होगी चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था

Bharat Bandh Today: बस्तर एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि भारत बंद के दौरान शहर में पुलिस द्वारा विशेष सतर्कता बरती जा रही है। अपरिहार्य स्थिति में अतिरिक्त बल की भी व्यवस्था की जायेगी। भारत बंद (Bharat Bandh) को लेकर बस्तर पुलिस किसी झगड़े फसाद न हो इसके लिए एक्टिव मोड में हैं।
बंद के दौरान आम जनता की सुरक्षा को लेकर चौक चौराहे पर पुलिस बल तैनात रहेंगे। इसके साथ ही बंद समर्थकों को शांतिपूर्ण ढ़ंग से अपील करने की हिदायत दी गई है। शहर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों, स्कूल कॉलेजों और बस स्टैण्ड के आसपास सुरक्षा के लिए व्यापक स्तर पर पुलिस जवानों की तैनाती की जा रही है।

Hindi News/ Jagdalpur / Bharat Bandh Today: आज भारत बंद, इतने बजे तक सूनी रहेगी सड़कें, आवाजाही ठप, प्रशासन अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो