scriptmp का वर्ल्ड क्लास स्टेशन, रेल मंत्री ने किया ट्वीट | world class railway station of india-mp | Patrika News
जबलपुर

mp का वर्ल्ड क्लास स्टेशन, रेल मंत्री ने किया ट्वीट

वर्ल्ड क्लास ट्रांजिट हब , टेक्रोलाजी-लोकल कल्चर-हिस्ट्री

जबलपुरMar 26, 2018 / 02:05 pm

deepak deewan

world class railway station of india-mp

world class railway station of india-mp

जबलपुर। इंडियन रेलवे ने जबलपुर के रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास ट्रांजिट हब बनाने के लिए चुना है। रेलवे ने मध्यप्रदेश के पांच अन्य स्टेशनों को भी विकसित करने की बात कही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। अधिकृत जानकारी के अनुसार रेलवे ने मध्यप्रदेश के कुल 6 रेलवे स्टेशनों को पुनर्विकास योजना के लिए चुना है जिनमें जबलपुर स्टेशन भी शामिल है। जबलपुर स्टेशन को विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस करने के रेलवे के फैसले पर सांसद राकेशसिंह ने खुशी जतायी है। उन्होंने रेल मंत्री द्वारा ट्वीट कर ये सौगात देने पर उनका आभार भी जताया है।
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि – इंडियन रेलवे ने मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों को अपग्रेड कर वर्ल्ड क्लास ट्रांजिट हब में बदलने के लिए योजना बनायी है। रेलवे स्टेशन टेक्रोजाली, लोकल कल्चर और हिस्ट्री के परफैक्ट ब्लेंड के रूप में विकसित किए जाएंगे। प्रदेश के जिन आधा दर्जन स्टेशनों को अपगेे्रड किया जाना है उनमें भोपाल और इटारसी रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं। इसके अलावा बुरहानपुर, रतलाम और हबीवगंज रेलवे स्टशनों को भी अपग्रेड कर वर्ल्ड क्लास बनाया जा रहा है। रेलवे मिनिस्टर के इस ट्वीट के बाद जबलपुर रेलवे स्टेशन के कायापलट हो जाने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि यहां न केवल मूलभूत सुविधाएं विकसित की जाएंगी बल्कि यात्रियों के मनोरंजन आदि के लिए भी सुविधाएं जुटायी जाएंगी। रेलवे स्टेशन पर अब बड़ा माल बनेगा, होटल्स बनेंगे, परिसर में बेहतर पार्किंग सुविधा भी रहेगी। जबलपुर रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी।

फेसबुक पर किया शेयर
इंडियन रेलवे द्वारा जबलपुर के रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास ट्रांजिट हब बनाने के लिए चुनने पर शहर में व्यापक रूप से खुशी जतायी जा रही है। सांसद राकेशसिंह ने भी इस फैसले पर खुशी जतायी है। सांसद सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर रेल मंत्री के ट्वीट को शेयर किया है। जबलपुर को यह बड़ी सौगात देने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार जताया है।

Hindi News/ Jabalpur / mp का वर्ल्ड क्लास स्टेशन, रेल मंत्री ने किया ट्वीट

ट्रेंडिंग वीडियो