scriptरानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में 50 लाख रुपए ग्रांट की फाइल गायब! मचा हडक़ंप | rani durgavati university loses 50 lakh rupees grant file, RDVV latest | Patrika News
जबलपुर

रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में 50 लाख रुपए ग्रांट की फाइल गायब! मचा हडक़ंप

24 घंटे के अंदर फाइल नहीं मिली तो मामला पुलिस में दिया जाएगा
 

जबलपुरFeb 11, 2020 / 11:09 am

Lalit kostha

rani durgavati university loses 50 lakh rupees grant file, RDVV latest news

rani durgavati university loses 50 lakh rupees grant file, RDVV latest news

जबलपुर . रानी दुर्गावती विवि को ग्रांट के रूप में मिली आधा करोड़ रुपए की राशि की फाइल ही गायब हो गई है। फाइल ढंूढ पाने में असमर्थ विवि प्रशासन ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि 24 घंटे के अंदर फाइल नहीं मिली तो मामला पुलिस में दिया जाएगा। यह फाइल गल्र्स हॉस्टल के निर्माण से जुड़ी बताई जा रही है। वहीं यूजीसी की ओर से दी गई ग्रांट का मामला तत्कालीन कुलसचिव एमएस अवास्या के कार्यकाल से जुड़ा बताया जा रहा है।

यूजीसी की 11वीं योजना के तहत वर्ष 2007-12 के दौरान गल्र्स हॉस्टल के नए भवन के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए थे। निर्माण प्रारम्भ करने के लिए विवि प्रशासन को पहली किश्त के तौर पर 50 लाख रुपए दिए थे। इंजीनियरिंग विभाग की लापरवाही के चलते निर्माण समय सीमा में शुरू नहीं किया गया। न ही प्रोग्रेसिव रिपोर्ट भेजी गई। जिससे यूजीसी ने एतराज जताते हुए राशि वापसी का फरमान दिया है। उक्त फाइल चार विभागों में घूमती रही। ये स्थापना विभाग, इंजीनियरिंग विभाग, डेवलपमेंट विभाग, एकाउंट सेक्शन भी पहुंची।

ग्रांट से जुड़ी फाइल नहीं मिल रही है। इसे लेकर सम्बंधित अधिकारियों को चेतावनी दी गई है। यदि फाइल नहीं मिलती है तो पुलिस को मामला भेजा जाएगा।
– प्रो. कमलेश मिश्रा, रजिस्ट्रार रादुविवि

अब विवि ने कहा काम हुआ पूरा
यूजीसी की ओर से कहा गया है कि निर्माण का सर्टिफिकेट नहीं दिए जाने से ग्रांट रोकी जा रही है। साथ ही पूर्व में दी गई राशि ब्याज सहित वापस ली जाएगी। इस निर्णय के बाद विवि ने पत्र लिखकर कहा है कि गल्र्स हॉस्टल की बिल्डिंग करीब 1.15 करोड़ रुपए में बनकर तैयार की जा चुकी है। अत: शेष रकम ग्रांट के रूप में दें अथवा 12वीं पंचवर्षीय योजना में शेष 50 लाख रुपए दिए जाएं।

Hindi News / Jabalpur / रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में 50 लाख रुपए ग्रांट की फाइल गायब! मचा हडक़ंप

ट्रेंडिंग वीडियो