scriptशिवराज सिंह चौहान सहित इन नेताओं के खिलाफ एमपी हाईकोर्ट में सुनवाई,फैसला सुरक्षित | MP High Court reserves verdict in defamation case against Shivraj Singh Chouhan VD Sharma Bhupendra Singh | Patrika News
जबलपुर

शिवराज सिंह चौहान सहित इन नेताओं के खिलाफ एमपी हाईकोर्ट में सुनवाई,फैसला सुरक्षित

mp news: शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ दायर मानहानि केस में शनिवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई जिसके बाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है..।

जबलपुरSep 21, 2024 / 09:23 pm

Shailendra Sharma

Shivraj Singh Chouhan
mp news: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा की ओर से दायर किए गए मानहानि केस में शनिवार को एमपी हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट की कार्यवाही के बाद काफी खुश नजर आए और उन्होंने ये तक कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट ऐसा फैसला सुनाएगी जो नजीर बन जाएगा।
kapil sibbal vivek tankha

कपिल सिब्बल ने की पैरवी

शनिवार को कोर्ट में करीब 2 घंटे तक हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील कपिल सिब्बल ने विवेक तन्खा का पक्ष रखा। कोर्ट की कार्यवाही के बाद विवेक तन्खा ने कहा कि मैंने मानहानि का मुकदमा एक नेता के रूप में नहीं बल्कि एक सीनियर अधिवक्ता के रूप में दायर किया है। नेता इस तरीके से कुछ भी बयानबाजी नहीं कर सकते। उन्होंने अदालत से उम्मीद जताई है कि वे ऐसा फैसला सुनाएगी जो नजीर बन जाएगा।

यह भी पढ़ें

भाजपा सांसद के करीबी पर लगा पॉक्सो एक्ट, 8 साल की बच्ची से की छेड़छाड़

shivraj singh vd sharma bhupendra singh


ये है पूरा मामला

बता दें कि राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने मध्य प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव मामले में परिसीमन और रोटेशन की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में पैरवी की थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव में ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा दी थी। विवेक तन्खा का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा नेताओं ने इसे गलत ढंग से पेश किया और गलत बयानबाजी करते हुए ओबीसी आरक्षण पर रोक का ठीकरा उनके सिर फोड़ा था। जिससे उनकी छवि खराब हुई और उन्होंने मानहानि का केस दायर किया था।

Hindi News/ Jabalpur / शिवराज सिंह चौहान सहित इन नेताओं के खिलाफ एमपी हाईकोर्ट में सुनवाई,फैसला सुरक्षित

ट्रेंडिंग वीडियो