scriptजबलपुर स्टेशन : ट्रेन में गया था खाना देने, हो गए 3 गिरफ्तार | Jabalpur Station: 3 arrested for going to deliver food in train | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर स्टेशन : ट्रेन में गया था खाना देने, हो गए 3 गिरफ्तार

जबलपुर स्टेशन : ट्रेन में गया था खाना देने, हो गए 3 गिरफ्तार

जबलपुरJun 15, 2024 / 04:45 pm

Lalit kostha

IRCTC food.jpg

IRCTC food.jpg

जबलपुर. रेलवे स्टेशनों पर अवैध वेंडर चोरी छिपे यात्रियों को भोजन की थाली पहुंचा रहे हैं। एक माह पहले जिला प्रशासन और खाद्य विभाग की शिकायत पर कुछ ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इसके बाद भी इसमें रोक नहीं लग पा रही है। जबलपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने शुक्रवार को सादे कपड़ों में दो उपनिरीक्षकों को निगरानी के लिए लगाया था। अवैध रूप से खाने की थाली लेकर तीन वेंडर स्टेशन पहुंचे। उपनिरीक्षकों ने खाने की थाली जब्त कर ली। भोजन के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं।
Schedules of trains from Lucknow to Rampur-Chennai changed
पकड़े गए अवैध वेंडरों के पास बिल और अनुमति नहीं थी। उनके नाम जितेंद्र गुप्ता, जितेंद्र पटेल, विनायक रजक हैं। जानकारों के अनुसार बिना पेंट्रीकार वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में पर्चे यात्रियों को बांटकर उन तक खाना सप्लाई किया जा रहा है। इटारसी से जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, रीवा सेक्शन में ये काम ज्यादा होता है। स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही खाने की थाली आ जाती है।
Jabalpur Station: 3 arrested for going to deliver food in train
आज से चार दिन बंद रहेगा रेल फाटक

रेल मंडल के देवरी और गोसलपुर स्टेशन के बीच रेल फाटक शनिवार से चार दिन बंद रहेगा। रेलवे द्वारा ओएचई पोल नंबर 1017/2-4 पर स्थित समपार फाटक- 330 में 15 जून को सुबह 8 बजे से 19 जून की शाम 6 बजे तक ओवरहॉङ्क्षलग और रेल पथ अनुरक्षण कार्य किया जाएगा, इसलिए रेल फाटक को बंद करने का निर्णय किया गया है। इस दौरान धमकी फाटक और गोसलपुर फाटक से आवागमन होगा।
Jabalpur Station: 3 arrested for going to deliver food in train
20 जून को निरस्त रहेगी जबलपुर-चान्दा ट्रेन
रेलवे में निर्माण कार्यों के चलते ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है।दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तहत नागपुर मंडल में गोंदिया-बल्लारशाह और गोंदिया-हिरड़ामाली रेलखण्ड पर 19 जून को 20 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया है। इसके कारण जबलपुर-चान्दा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन को दोनों दिशाओं में एक-एक ट्रिप निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। जबलपुर-चान्दा फोर्ट एक्सप्रेस 20 जून को जबलपुर और चांदा फोर्ट से निरस्त रहेगी।

Hindi News/ Jabalpur / जबलपुर स्टेशन : ट्रेन में गया था खाना देने, हो गए 3 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो