scriptएमपी को केंद्र से बड़ी सौगात, 607 करोड़ की लागत से बनेगी रिंग रोड | jabalpur Ring Road to be constructed at cost of 607 crores | Patrika News
जबलपुर

एमपी को केंद्र से बड़ी सौगात, 607 करोड़ की लागत से बनेगी रिंग रोड

Jabalpur Ring Road: मध्यप्रदेश के जबलपुर को केंद्र सरकार से बड़ी सौगात मिली है। जहां 4 लेन रिंग रोड के लिए 607.36 करोड़ रुपए की लागत से मंजूरी दी गई है।

जबलपुरOct 25, 2024 / 02:07 pm

Himanshu Singh

jabalpur ring road
Jabalpur Ring Road: मध्यप्रदेश के जबलपुर को केंद्र सरकार की ओर से बड़ी सौगात दी गई है। जहां रिंग रोड के 4 लेन एक्सेस कंट्रोल हाईवे के विकास के लिए 607.36 करोड़ रूपए की लागत के साथ मंजूरी दी गई है। जिससे शहर का ट्रैफिक कंट्रोल में मदद मिलेगी। इससे शहर की आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी


केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने ट्वीट करते हुए मध्य प्रदेश में जबलपुर रिंग रोड-पैकेज V (जबलपुर रिंग रोड का अंतिम चरण) से 4-लेन एक्सेस कंट्रोल हाईवे के विकास के लिए 607.36 करोड़ रुपए की लागत के साथ मंजूरी दी गई है।
आगे उन्होंने लिखा कि यह खंड मार्ग जबलपुर रिंग रोड और रेवा – जबलपुर – रायपुर कॉरिडोर का एक हिस्सा है। इस मार्ग के चौड़ीकरण से जबलपुर शहर में भीड़-भाड़ कम होगी। क्षेत्रीय व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के नए अवसर निर्माण होंगे। यह परियोजना जबलपुर और क्षेत्र में बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देकर क्षेत्र की समृद्धि और सुरक्षितता सुनिश्चित करेगी।

सीएम मोहन यादव ने जताया आभार


मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जबलपुर रिंग रोड- पैकेज वी(जबलपुर रिंग रोड का अंतिम चरण) से 4 – लेन एक्सेस कंट्रोल हाईवे के विकास के लिए 607.36 करोड़ रुपए की लागत के साथ मंजूरी देने पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी आभार माना है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में सड़क विकास को गति देने के लिए यह महत्वपूर्ण सौगात है। आगे कहा है कि यह खंड मार्ग जबलपुर रिंग रोड और रीवा-जबलपुर-रायपुर कॉरिडोर का एक हिस्सा है। इस मार्ग के चौड़ीकरण से जबलपुर शहर में भीड-भाड़ कम होगी। क्षेत्रीय व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के नए अवसर निर्माण होंगे।

Hindi News / Jabalpur / एमपी को केंद्र से बड़ी सौगात, 607 करोड़ की लागत से बनेगी रिंग रोड

ट्रेंडिंग वीडियो