scriptMP NEWS: रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव में आएंगे दुनियाभर के निवेशक, एमपी के युवाओं को मिलेगा रोजगार | jabalpur regional industries conclave dr mohan yadav mp govt news 20 july 2024 | Patrika News
जबलपुर

MP NEWS: रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव में आएंगे दुनियाभर के निवेशक, एमपी के युवाओं को मिलेगा रोजगार

jabalpur regional industries conclave: मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की, बोले- जबलपुर का कान्क्लेव मील का पत्थर बनेगा, फरवरी में होगी इंवेस्टर मीट

जबलपुरJul 17, 2024 / 09:20 am

Manish Gite

regional industries conclave
mp news: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (mp cm dr mohan yadav) ने कहा कि जबलपुर में डिफेंस क्लस्टर विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही आइटी सेक्टर और स्टार्टअप के एमओयू 20 जुलाई को होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव में होंगे। उन्होंने कहा कि देश के कई उद्योगपतियों से उनकी बात हुई है। बड़े निवेशक भी जबलपुर के कांक्लेव में आ रहे हैं। अब तक साढ़े 3 हजार निवेशकों ने पंजीयन कराकर 7 हजार करोड़ के निवेश की इच्छा जताई है।
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मंगलवार की शाम जबलपुर में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक कर कांक्लेव की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में निवेश आने की संभावनाएं हैं। सभी क्षेत्रों में समान रूप से निवेश आए इसका प्रयास कर रहे हैं, जो कच्चा माल है, उसका उपयोग यहीं हो जाए। इंडस्ट्री जबलपुर और पूरे संभाग में लगे, ऐसी नीति तैयार की गई है।
उन्होंने बताया कि जबलपुर के अलावा छिंदवाड़ा, सिवनी, पांढुर्ना और बालाघाट में नए निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे। निवेशकों से ठोस प्रस्ताव मंगाए हैं, उसी आधार पर एमओयू होंगे। यह कान्क्लेव का सिलसिला रुकने वाला नहीं है। इसके बाद दूसरे स्थानों पर आयोजन होगा। फिर फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन पर काम किया जा रहा है। हेल्थ टूरिज्म तेजी से बढ़ रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में लोग निवेश करना चाहते हैं।
regional industries conclave

mohan yadav करेंगे मैन टू मैन चर्चा

सीएम मोहन यादव ने बताया कि पांच साल के रोडमैप के आधार पर काम कर रहे हैं। सिंगल विंडो सिस्टम में आ रही कमी को लेकर उन्होंने कहा कि मैन टू मैन प्रक्रिया को अपना रहे हैं। राज्य के निवेशकों से बातचीत कर रहे हैं, साथ ही बाहर के निवेशकों संपर्क कर रहे हैं। इसे और आगे बढ़ाया जाएगा। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि 10 करोड़ से ज्यादा का निवेश करने वाले 418 निवेशकों ने कान्क्लेव में आने की सहमति दी है। 55 निवेशक हैं ऐसे हैं जो कि 50 करोड़ से ज्यादा का निवेश करना चाहते हैं।
यह भी पढ़ें

MP Tirth Darshan Yojana: तीर्थ दर्शन योजना को लेकर आई अच्छी खबर, अब इन्हें भी मिलेगी सौगातें


64 इकाइयों का लोकार्पण-शिलान्यास

बैठक में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के आयोजन की रूपरेखा पर पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन दिया गया। बताया गया कि सेक्टोरल प्रेजेंटेशन, वन-टू-वन बैठक और बायर-सेलर मीट के अलावा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में 64 इकाईयों का शिलान्यास और लोकार्पण किया जाएगा। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि कॉन्क्लेव को लेकर सभी हितधारकों के साथ और सेक्टोरल बैठक हो चुकी है।
jabalpur regional industry conclave

इन्होंने दिए सुझाव

बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद वीडी शर्मा, जबलपुर सांसद आशीष दुबे, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक अशोक रोहाणी, अभिलाष पाण्डेय, नीरज सिंह, संतोष बरकड़े ने भी सुझाव दिए। वहीं, बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष आशा गोंटिया, नगर निगम अध्यक्ष रिकुंज विज, भाजपा के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू, अखिलेश जैन, अंचल सोनकर एवं शरद जैन भी मौजूद रहे।

Hindi News/ Jabalpur / MP NEWS: रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव में आएंगे दुनियाभर के निवेशक, एमपी के युवाओं को मिलेगा रोजगार

ट्रेंडिंग वीडियो