scriptहिंदू संगठन ने जारी कर दिया महिलाओं के लिए फरमान, मंदिरों में एंट्री से जुड़ा है मामला | Hindu Seva Parishad order for entering temples Instructions to come wearing saree and salwar action will taken on wearing indecent clothes like top jeans MP News | Patrika News
जबलपुर

हिंदू संगठन ने जारी कर दिया महिलाओं के लिए फरमान, मंदिरों में एंट्री से जुड़ा है मामला

MP News : हिंदू संगठन ने शहर के मंदिरों में प्रवेश के दौरान महिलाओं के पहनावे को लेकर फरमान किया है। इसके लिए संगठन की ओर से बकायदा गाइडलाइन तक बनाई गई है। यहां जानें क्या दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

जबलपुरOct 03, 2024 / 02:54 pm

Faiz

MP News
MP News : मध्य प्रदेश के जबलपुर में सक्रीय हिंदू सेवा परिषद नाम के एक हिंदू संगठन ने खुद ही मंदिरों में प्रवेश के दौरान महिलाओं के पहनावे को लेकर फरमान जारी कर दिया है। इसके लिए संगठन की ओर से बकायदा गाइडलाइन तक बनाई गई है। इसके अलावा, शहरभर में इसके पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं। पोस्टर पर साफ चेतावनी लिखी गई है कि सभी महिलाएं और पुरुष सिर्फ मर्यादित कपड़े पहनकर ही मंदिर में प्रवेश करें।
हिंदू सेवा परिषद के लोगों को कहना है कि उनकी अपील के बाद भी अगर मंदिरों में इस तरह से भद्दे कपड़े पहनकर आते हैं तो फिर हिंदू सेवा परिषद अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा। शुरुआती दौर में शहर के कई मंदिरों में इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसपर शहरभर में चर्चाओं का बाजार गर्माने लगा है।
यह भी पढ़ें- 30 साल से यहां होता आ रहा था विशाल गरबा, हिंदू संगठन ने ही करा दिया बंद

महिलाओं के लिए आदर्श कपड़े

MP News
दरअसल हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाने वाले हिंदूवादी संगठन हिंदू सेवा परिषद ने नवरात्र पर अपनी ओर से गाइडलाइन तय की है। इसमें कहा गया है कि युवतियां और महिलाएं भद्दे और अश्लील कपड़े पहन कर मंदिरों में प्रवेश न करें, इसके लिए हिंदू सेवा परिषद ने जींस टॉप, टी-शर्ट कटी फटी जींस, मॉडल ड्रेस के अलावा बरमूडा, नाइट ड्रेस, मिनी स्कर्ट, हाफ पैंट जैसे कपड़ों को पहन कर मंदिरों में ना आने के निर्देश दिए हैं। खासकर महिलाओं के लिए आदर्श कपड़े जैसे साड़ी और शलवार सूट पहनकर ही मंदिर में आएं।
यह भी पढ़ें- अब सुसाइड केस रोकेगी पुलिस, गूगल, डॉक्टर और काउंसलर का होगा इसमें अहम रोल

सनातन को बर्बाद करने की साजिश

हिंदू सेवा परिषद की दलील है कि भारतीय संस्कृति और सनातन को बर्बाद करने की साजिश रची जा रही है, जिसे देखते हुए उनके द्वारा पहनावे पर फरमान जारी किया गया है। हिंदू सेवा परिषद के पदाधिकारी मंदिरों के पुजारियों से इन नियमों का पालन कराए जाने की अपील भी कर रहे हैं। हिंदू सेवा परिषद के इस फरमान पर शहर की युवतियों और महिलाओं की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है उनका कहना है कि धार्मिक स्थलों पर मर्यादा का ख्याल रखा जाना चाहिए।

Hindi News / Jabalpur / हिंदू संगठन ने जारी कर दिया महिलाओं के लिए फरमान, मंदिरों में एंट्री से जुड़ा है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो