scriptFitness : इस शहर के youths में जबरदस्त जिमिंग कल्चर, fitness को लेकर गजब उत्साह | Gym Culture: The youth of this city have tremendous gymming culture and great enthusiasm for fitness | Patrika News
जबलपुर

Fitness : इस शहर के youths में जबरदस्त जिमिंग कल्चर, fitness को लेकर गजब उत्साह

सिटी गर्ल्स और लेडीज भी फिटनेस फ्रीक बन रही हैं। इतना ही नहीं शहर में अब 40 प्लस भी बीमारियों से दूर रहने और फिटनेस के लिए जिमिंग कल्चर से जुड़ रहे हैं।

जबलपुरSep 12, 2024 / 12:26 pm

Lalit kostha

fitness.jpg
fitness : फिट बॉडी, परफेक्ट टोन और शेपिंग। इन दिनों लोगों की चाह बस यही है। बॉडी टोनिंग के लिए अब तक सिर्फ बॉयज में ही जिमिंग कल्चर नजर आता था, लेकिन पिछले कुछ सालों में सिटी गर्ल्स और लेडीज भी फिटनेस फ्रीक बन रही हैं। इतना ही नहीं शहर में अब 40 प्लस भी बीमारियों से दूर रहने और फिटनेस के लिए जिमिंग कल्चर से जुड़ रहे हैं। लोगों का कहना है कि वे अब सिर्फ वेटलॉस के लिए नहीं, बल्कि फिट बॉडी के लिए जिमिंग कल्चर अपना रहे हैं।

Fitness : हेल्दी बॉडी की चाह में हर वर्ग जॉइन कर रहे स्पेशल सेशन

fitness
gym

Fitness : इन एक्सरसाइज पर फोकस

● आर्म्स
● एब्स
● कार्डियो
● ट्रेड वॉक
● स्क्वाट ट्वस्टि
● रोप स्किपिंग

Fitness : फॉलो करते स्पेशल डाइट

● प्रोटीन की अधिकता
● तीन से चार लीटर दिनभर में पानी
● खाने में सैलेड की अधिकता
● लो कैलोरी फूड
fitness
gym

Fitness : सेशन की जॉइनिंग

ट्रेंड को देखते हुए अब जिम इंस्ट्रक्टर कई तरह के ऑनलाइन और ऑफलाइन सेशन भी शामिल कर रहे हैं। इसमें कम्पलीट बॉडी एक्सरसाइज के साथ-साथ वेट लॉस प्रोग्राम्स भी चलाए जा रहे हैं। फिटनेस लवर्स इसमें बैली फैट, फेस फैट, आर्म फैट बर्निंग के सेशन अधिक जॉइन किए जा रहे हैं।

Fitness : सोशल मीडिया के ट्रिक्स

फिटनेस फ्रेंडली यूथ के बीच सोशल मीडिया पर कई रील्स और वीडियोज के ट्रिक्स को भी जिमिंग कल्चर के रूप में फॉलो किया जा रहा है। इसमें आसान तरीके से जिमिंग एक्टिविटी को सिखाया जाता है।
fitness
Open Gym Updates

Fitness : ऑल सीजन रहती डिमांड

फिटनेस एक्सपर्ट का कहना है कि जिमिंग कल्चर अब ऑल सीजन हिट हो रहा है। पहले लोग जहां सिर्फ सर्दियों में जिम एक्टिविटी करना पसंद करते थे, वहीं अब सालभर जिम जॉइन करना पसंद करते हैं। इसका एक बड़ा रीजन यह है कि यूथ पर पहले से ज्यादा स्टाइलिश और फिट रहना चाहते हैं। वहीं एज फैक्टर को भूलकर भी लोग बॉडी शेपिंग कर रहे हैं।

Fitness : जिम एट होम का कॉन्सेप्ट

सिटी यंगस्टर्स में जिम एट होम का ट्रेंड भी खूब चल रहा है। यह ट्रेंड कोविड के दौर में शुरू हुआ था, जिसमें लोगों ने जिम बंद होने और खुद को इम्युन करने के लिए घर पर ट्रेड मिल, साइक्लिंग और अन्य मशीनों को लगाया था। यह ट्रेंड अब लोगों की पसंद में शामिल हो चुका है। जिम एट होम कॉन्सेप्ट के चलते साइक्लिंग, रोप स्किपिंग, जम्पिंग और अन्य एक्टिविटी की जा रही है।

Hindi News/ Jabalpur / Fitness : इस शहर के youths में जबरदस्त जिमिंग कल्चर, fitness को लेकर गजब उत्साह

ट्रेंडिंग वीडियो