scriptपटरियों पर दौड़ रही कोयले से भरी मालगाड़ी में अचानक भड़की आग, जानें फिर क्या हुआ | Fire suddenly broke out ingoods train full of coal running on track know what happened next | Patrika News
जबलपुर

पटरियों पर दौड़ रही कोयले से भरी मालगाड़ी में अचानक भड़की आग, जानें फिर क्या हुआ

कटनी से जबलपुर की ओर जा रही थी कोयले से भरी मालगाड़ी। सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन पर रोककर आग बुझाई गई। मालगाड़ी के गार्ड की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा।

जबलपुरNov 22, 2023 / 09:40 pm

Faiz

News

पटरियों पर दौड़ रही कोयले से भरी मालगाड़ी में अचानक भड़की आग, जानें फिर क्या हुआ

मध्य प्रदेश के कटनी से जबलपुर जा रही कोयल से लदी मालगाड़ी के डिब्बे में अचानक आग भड़कने का मामला सामने आया है। हालांकि, मालगाड़ी के गार्ड की सूझबूझ से रेलवे का बड़ा हादसा होते होते समय पर टल गया।

बताया जा रहा है कि कटनी से जबलपुर जा रही मालगाड़ी के डिब्बे नंबर 35 में अचानक आग भड़क उठी। जैसे ही मालगाड़ी के गार्ड ने डिब्बे से धुआं उठता देखा तत्काल ही उसने मालगाड़ी को सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन में रुकवा दिया। साथ ही फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी गई। जानकारी लगते ही पनागर से पहुंची फायर ब्रिगेड ने मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग बुझाई, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

 

यह भी पढ़ें- सिरफिरे युवक की अजीबो गरीब हरकत, अर्द्धनग्न हालत में प्रतिमा पर चढ़कर देने लगा पोज, देखें वीडियो


ये है मामला

News

बताया जा रहा है कि कटनी से जबलपुर जा रही मालगाड़ी कोयला भरकर जा रही थी। दोपहर करीब 2 बजे मालगाड़ी ने डुंडी स्टेशन क्रॉस किया। यहां मालगाड़ी के गार्ड ने वेगन से धुएं के साथ आग की लपटें उठती देखीं। गार्ड ने तत्काल इसकी सूचना चालक को दी। चालक ने सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को वैगन में आग लगने की खबर देते हुए तत्काल फायर ब्रिगेड स्टेशन में बुलवाने की अपील की। करीब 2 बजे के लगभग ट्रेन सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन पहुंची। कोयले से लदी मालगाड़ी के वेगन में आग लगने की खबर लगते ही खितौला थाने का पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया।

ब्लॉक मिलने के बाद बुझाई गई आग

News

कटनी से आ रही मालगाड़ी मैन ट्रैक पर थी। सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी पहुंच तो गई, लेकिन ट्रैक पर ब्लॉक न मिलने से आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को करीब एक से डेढ़ घंटे का समय लग गया। आग को बुझाने के बावजूद कोयले की वैगन से धुंआ लगातार निकलता रहा। करीब दो से ढाई घंटे तक ट्रेन सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रही। आग के पूरी तरह बुझने की संतुष्टि के बाद ही मालगाड़ी को रवाना किया गया।

 

पहले भी कोयले में भड़क चुकी थी आग

News

रेलवे के सूत्रों की मानें तो मालगाड़ी में लोड कोयले के वैगन में कटनी के आसपास आग लग गई थी। कटनी स्टेशन में मालगाड़ी को रोककर आग को बुझाया गया था। ट्रेन जैसे ही डुंडी के पास पहुंची, तभी एक बार फिर उसमें वेगन में फिर आग भड़क उठी।

//?feature=oembed

Hindi News/ Jabalpur / पटरियों पर दौड़ रही कोयले से भरी मालगाड़ी में अचानक भड़की आग, जानें फिर क्या हुआ

ट्रेंडिंग वीडियो