scriptएनटीपीसी में आग, देखते ही देखते करोड़ों का सामान हुआ खाक | Fire in NTPC gadarwara | Patrika News
जबलपुर

एनटीपीसी में आग, देखते ही देखते करोड़ों का सामान हुआ खाक

गाडरवारा गागई के एनटीपीसी निर्माण भवन में आग, दस करोड़ से अधिक के नुकसान का अनुमान

जबलपुरApr 05, 2018 / 07:50 pm

amaresh singh

Fire in NTPC gadarwara

Fire in NTPC gadarwara

गाडरवारा। गरमी में अग्नि हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी क्रम में एनटीपीसी के गागई स्थित निर्माण भवन में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकाराल रूप धारण कर लिया। कर्मचारी कुछ कर पाते इससे पहले ही करोड़ों की सामग्री जलकर खाक हो गई। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कम्प और दशहत का माहौल रहा।

कोई नहीं था मौजूद
जानकारों का कहना है कि हादसे के समय घटनास्थल पर कोई मौजूद नहीं था। इसी दौरान बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात एनटीपीसी में कम्पयूटर कक्ष में रात्रि करीब दो-ढाई बजे अचानक आग लग गई। ड्यूटी पर तैनात चौकीदार ने कम्पयूटर कक्ष में आग लगी देखी। उसने आग लगने की सूचना तुरंत संबंधित अधिकारियों और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने पर फायर कर्मचारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

शार्ट सर्किट से लगी आग
कर्मचारियों ने बताया कि संभवत: आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। कम्पयूटर कक्ष में आग से कम्पयूटर, प्रिंटर, एसी,पंखे, फाइलें और फर्नीचर जल गए। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं इस संबंध में एनटीपीसी परियोजना की महाप्रबंधक मानव संसाधन रचना सिंह भाल के अनुसार घटना को लेकर एज जांच समिति बनायी गई है, जो नुकसान का आकलन कर रही है। शुरुआती अनुमान के अनुसार घटना में करीब दस करोड़ का नुकसान हुआ है। आग लगने के अन्य कारणों का पता लगाया जा रहा है।
घंटों जूझते रहे कर्मी
प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार एनटीपीस में आग लगने के बाद आसपास के गांवों में भी हड़कम्प मच गया। ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वहीं एनटीपीसी के अधिकारी कर्मचारी भी आ गए। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने घंटों तक मशक्कत की, सुबह के प्रहर में आग पर काबू पाया जा सका। बताया गया है कि आग बेहद विकराल थी। फायर बिग्रेड के कर्मचारी कुछ कर पाते इससे पहले करोड़ों का सामान जलकर खाक हो चुका था।

Hindi News / Jabalpur / एनटीपीसी में आग, देखते ही देखते करोड़ों का सामान हुआ खाक

ट्रेंडिंग वीडियो