scriptfamily suicide : भगवान ऐसा पिता किसी को ना दे लिखकर, मां-बेटा-बेटी ने ट्रेन से कटकर दे दी जान | family suicide : mother-son-daughter suicide at train track | Patrika News
जबलपुर

family suicide : भगवान ऐसा पिता किसी को ना दे लिखकर, मां-बेटा-बेटी ने ट्रेन से कटकर दे दी जान

family suicide : भगवान ऐसा पिता किसी को ना दे लिखकर, मां-बेटा-बेटी ने ट्रेन से कटकर दे दी जान
 

जबलपुरMar 11, 2023 / 10:02 am

Lalit kostha

family suicide

family suicide

नरसिंहपुर/ गाडरवारा. नशे की लत ने एक परिवार को उजाड़ दिया। भाईदूज को भाई-बहन ने मां के साथ रेल की पटरी पर लेटकर खुदकुशी कर ली। घर से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें पुत्र-पुत्री ने लिखा था कि भगवान ऐसा पिता किसी को नहीं दे। वहीं, पत्नी ने लिखा था कि पति की शराब की लत ने जिंदगी नरक बना दी है। इसलिए जीने की इच्छा नहीं बची है। पुलिस ने आरोपी को पत्नी और पुत्र-पुत्री को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

पिता के नशे ने उजाड़ा परिवार
भाई-बहन और मां की एक साथ उठी अर्थी
नशे में परिवार को करता था प्रताड़ित मामला दर्ज,
नाराज लोगों ने आरोपी को चिता तक आने नहीं दिया

जानकारी के अनुसार गाडरवारा के इंदिरा वार्ड की पंचवटी कॉलोनी में राजकुमार कौरव पत्नी अनीता बाई(38), पुत्र सजल (18)और पुत्री शानी (16) के साथ रहता था। परिवार के सदस्यों के मुताबिक वह नशे का आदी था और नशे में वह पत्नी व बच्चों को प्रताड़ित करता था। इससे वे इतने लज्जित थे कि घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो रहा था। घर की सुख-शांति पूरी तरह से खत्म हो गई थी। होली के त्यौहार पर भी तनाव और आंसू थे। इससे पत्नी और बेटी-बेटा इतना व्यथित हुए कि आत्महत्या करने का फैसला कर लिया।

 

Commits suicide

समाज ने किया बहिष्कार

बताया गया है कि रात में सुसाइड नोट में राजकुमार की प्रताड़ना और नशे की लत के बारे में लिखा था। साथ ही जीवन नरक हो जाने का जिक्र था। शक्रवार को शव गाडरवारा मुक्तिधाम पहुंचा तो हर आंख नम हो गई। लोग राजकुमार पर इस कदर आक्रोशित थे कि उसे किसी भी रस्म में नहीं लाने के लिए पुलिस से साफ कर दिया था। इधर पुलिस ने राजकुमार के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

अंधेरे में घर से निकले

मां के साथ बेटी-बेटा ने एक साथ मरने का मशविरा किया और रात 9 बजे तीनों घर से निकल गए। वे आत्महत्या करने का इरादा करके गाडरवारा स्टेशन से आगे गए और तीनों रेल पटरी पर लेट गए। इसी बीच कोई ट्रेन गुजरी और तीनों की एक साथ कटने से मौत हो गई। उनके क्षत-विक्षत शव पटरी पर बिखरे मिले। रात में ही सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों की पहचान कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मायका पक्ष ने किया अंतिम संस्कार
स्थानीय लोगों के आक्रोश के चलते राजकुमार को पत्नी और बेटी-बेटे का अंतिम बार मुह देखने का मौका तक नहीं मिल पाया। अनीता बाई का उसके मायके पक्ष के लोगों ने ही अंतिम संस्कार किया। वहीं बच्चों को भी मां के पास ही बनाई गई चिता पर मामा पक्ष ने मुखाग्नि दी। यह दृश्य जिसने भी देखा उसका कलेजा कांप गया।

तीनों की पहचान भी रात में कर ली गई।

घटना स्थल से मृतिका पत्नी के पास से सुसाइड नोट मिला है जिसमें शराबी पति की प्रताड़ना से तंग आकर दोनों बच्चों सहित ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने का उल्लेख है। आरोपी पति राजकुमार कौरव को गिरफ्तार किया है। उससे पूछतांछ की जा रही है।

राजपाल सिंह बघेल, टीआइ गाडरवारा थाना

Hindi News/ Jabalpur / family suicide : भगवान ऐसा पिता किसी को ना दे लिखकर, मां-बेटा-बेटी ने ट्रेन से कटकर दे दी जान

ट्रेंडिंग वीडियो