scriptElectricity bill : जिनके घर में लगे हैं दो मीटर उन पर होगी सख्त कार्यवाई | Electricity bill: Strict action will be taken against two meters installed | Patrika News
जबलपुर

Electricity bill : जिनके घर में लगे हैं दो मीटर उन पर होगी सख्त कार्यवाई

कपनी की जांच में सामने आया है कि सब्सिडी पाने के लिए कुछ उपभोक्ताओं ने घरों में अवैध तरीके से दो-दो मीटर लगवाएं है, तो कोई शंट लगाकर मीटर रीडिंग कम कर रहा है।

जबलपुरSep 05, 2024 / 11:55 am

Lalit kostha

Electricity bill : बिजली कपनी को चपत लगाने वाले उपभोक्ता अब कपनी के निशाने पर आ गए हैं। बकायादारों के बाद अब कपनी की नजर ऐसे उपभोक्ताओं पर है, जो अवैध रूप से शासन की सब्सिडी का लाभ ले रहे हैं। कपनी की जांच में सामने आया है कि सब्सिडी पाने के लिए कुछ उपभोक्ताओं ने घरों में अवैध तरीके से दो-दो मीटर लगवाएं है, तो कोई शंट लगाकर मीटर रीडिंग कम कर रहा है।

Electricity bill : सब्सिडी के लिए उपभोक्ताओं ने घरों में लगवाए दो मीटर तो कोई कर रहा शंटिंग

Electricity bill
Electricity bill
100 यूनिट वाले उपभोक्ता

माह उपभोक्ता
अप्रेल 114959
मई 101696
जून 86465
जुलाई 101696

150 यूनिट वाले उपभोक्ता
माह उपभोक्ता
अप्रेल 71216
मई 69938
जून 55915
जुलाई 69938

Electricity bill

Electricity bill : कपनी की जांच में खुलासा, औचक जांच होगी

सिटी सर्किल ने 100 यूनिट और 101 से 150 यूनिट तक बिजली का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं की जानकारी जुटाई है। यह पता लगाया जा रहा है कि एक ही परिसर में किन-किन उपभोक्ताओं ने दो मीटर लगवाए हैं। यदि एक ही परिवार में दो मीटर लगाकर बिजली का उपयोग हो रहा है तो उन पर कार्रवाई होगी। जानकारी के अनुसार सब्सिडी वाले उपभोक्ताओं के मीटर की भी औचक जांच की जाएगी।

Electricity bill :कार्रवाई होगी

सब्सिडी का फायदा उठाने के लिए उपभोक्ता एक से अधिक मीटर लगवा रहे हैं। कई जगहों पर शंट लगाकर यूनिट कम की जा रही है। इसकी औचक जांच की जाएगी। यदि कोई उपभोक्ता गलत तरीके से सब्सिडी लेता मिला तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
  • संजय अरोरा, अधीक्षण अभियंता, सिटी सर्किल

Hindi News/ Jabalpur / Electricity bill : जिनके घर में लगे हैं दो मीटर उन पर होगी सख्त कार्यवाई

ट्रेंडिंग वीडियो