scriptRegional Industry Conclave : जबलपुर में बनेंगे सेना के घातक टैंक, मुख्यमंत्री ने कॉन्क्लेव में की घोषणा- देखें वीडियो | Army tanks will be made in Jabalpur, CM announcement in the Regional Industry Conclave - watch video | Patrika News
जबलपुर

Regional Industry Conclave : जबलपुर में बनेंगे सेना के घातक टैंक, मुख्यमंत्री ने कॉन्क्लेव में की घोषणा- देखें वीडियो

जबलपुर में बनेंगे सेना के घातक टैंक, मुख्यमंत्री ने कॉन्क्लेव में की घोषणा- देखें वीडियो

जबलपुरJul 25, 2024 / 02:06 pm

Lalit kostha

Regional Industry Conclave

Regional Industry Conclave

जबलपुर. संस्कारधानी को अंग्रेजों ने इसकी खासियत के चलते ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियां लगाईं थीं। जिसके बाद यहां एक के बाद एक कई फैक्ट्रियां लगा दीं। अभी तक यहां सेना के लिए तोपें, गोला बारूद ही बनता था, जल्द ही यहां सेना के घातक टैंक बनेंगे। अंग्रेज ढाई सौ साल में हमें लूट कर ले गए, अब हम आगे बढ़ रहे हैं उन्हें पीछे छोड़ेंगे। ये बात मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के शुभारंभ सत्र में आए निवशेकों को संबोधित करते हुए कहीं।
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा रानी दुर्गावती की नगरी पर ईश्वर की बड़ी और विशेष अनुकंपा है। पृथ्वी पर ऐसा कोई स्थान मुश्किल से मिलेगा जहां उज्जवल धवल धारा मां नर्मदा की भक्ति हो और संगमरमर की चट्टानों से चटक चटक कर ऐसी लीला होती है कि इंद्र का स्वर्ग भी शरमा जाए। मुख्यमंत्री ने वोल्वो ग्रुप के अध्यक्ष से कहा पूरी दुनिया में कहीं भी वोल्वो ट्रक का इंजन जाएगा तो उसकी धडकऩ देश के दिल से धडक़ेगी। विकास का गुलदस्ता तैयार हुआ है। माइनिंग सेक्टर की बात आती है तो हमसे आगे केवल उड़ीसा है, मीनिंग ब्लॉक की नीलामी में हम अव्वल है। हमारा हीरा मध्य प्रदेश में ही तरह से जाए इस दिशा में प्रयासरत हैं।
उन्होंने कहा हमारे पास बड़ा फॉरेस्ट एरिया है। रिजर्व फॉरेस्ट के अंदर जो टूरिज्म की संभावना छुट्टी हुई है हर क्षेत्र में प्रदेश को आगे ले जाना है। मध्य प्रदेश में और भी क्षेत्रों में बड़ी संभावनाएं हैं। मध्य प्रदेश में कभी पांच मेडिकल कॉलेज थे जिनकी संख्या अब 25 तक पहुंचने वाली है। 275 से ज्यादा फार्मा इकाई है। प्रदेश से 160 से ज्यादा देशों को फार्मा प्रोडक्ट निर्यात किए जाते हैं। सभी बड़ी फार्मा कंपनियों ने यहां यूनिट लगा रखी हैं। आप मध्य प्रदेश में निवेश करें एवं हम हर प्रकार से आपका सहयोग करेंगे।
ये बातें भी कहीं

  • फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने के लिए हम 1 50 प्रतिशत तक सपोर्ट देने के लिए तैयार हैं।
  • भविष्य की दृष्टि से रेडिमेट गारमेंट्स और टेक्सटाइल की जो बड़ी-बड़ी संभावना है उसके लिए कुछ और प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए अत्याधुनिक स्किल डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करेंगे।
  • फिल्म इंडस्ट्री के लिए अनुकूल स्थान हैं, यहां कई फिल्मों की शूटिंग हो रही हैं।्र
  • जबलपुर में डिफेंस क्लस्टर को लेकर भरपूर संभावना है, इसमें जबलपुर आदर्श स्थान हो सकता है।

Hindi News/ Jabalpur / Regional Industry Conclave : जबलपुर में बनेंगे सेना के घातक टैंक, मुख्यमंत्री ने कॉन्क्लेव में की घोषणा- देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो