scriptस्विगी रिपोर्ट: हर सेकंड में दो बिरयानी ऑर्डर करते हैं भारतीय | Swiggy Report: Indians order two biryani every second | Patrika News
उद्योग जगत

स्विगी रिपोर्ट: हर सेकंड में दो बिरयानी ऑर्डर करते हैं भारतीय

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी चौथी वार्षिक ‘स्टैटिक्स’ रिपोर्ट जारी की
पहली बार स्विगी एप यूजर अपने पहले ऑडर में मंगाता है बिरयानी
128 फीसदी के साथ इस साल ‘खिचड़ी’ के ऑडर्स में देखने को मिला इजाफा

Dec 24, 2019 / 06:24 am

Saurabh Sharma

Swiggy Report

Swiggy Report: Indians order two biryani every second

नई दिल्ली। भारत में अच्छा खाना खाने शौकीनों की कोई कमी नहीं है। फिर चाहे वो सड़क किनारे लगाने वाला चाट हो या फिर मौजूदा समय में ऑनलाइन फूड डिलीवरी ( online food delivery ) करने वाले तमाम एप। लेकिन स्विगी की रिपोर्ट ( Swiggy Report ) जो सामने आई है वो वाकई चौकाने वाली है। स्विगी ने दावा किया है कि उनके पास एक सेकंड में दो ऑर्डर बिरयानी ( biryani ) के आते हैं। इसका मतलब ये हुआ है करोड़ों यूजर सबसे ज्यादा एप के थ्रू बिरयानी खाना पसंद करते हैं। वहीं खिचड़ी और बाकी व्यंजनों के बारे में भी डाटा और फैक्ट्स सामने आए हैं। आइए आपको भी बताते हैं…

यह भी पढ़ेंः- रिलायंस इंफ्रा को AT से बड़ी राहत, कंपनी को मिलेंगे 1250 करोड़ रुपए

हर सेकंड में दो बिरयानी ऑर्डर
ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने सोमवार को कहा कि उसकी एप के माध्यम से प्रति मिनट 95 बिरयानी भारतीय यूजर्स द्वारा ऑर्डर की जाती है, जिसका अर्थ है प्रत्येक सेकंड में 1.6 बिरयानी मंगाई जाती है। भारतीयों की फूड ऑर्डिग की आदत पर कंपनी की चौथी वार्षिक ‘स्टैटिक्स’ रिपोर्ट के अनुसार, यहां तक की पहली बार स्विगी का इस्तेमाल करने वाला यूजर इस एप के माध्यम से पहले ऑडर में बिरयानी ही मंगाते हैं। ऑडर वाली इस लिस्ट में बिरयानी ने तीसरे साल भी बाजी मारी है।

यह भी पढ़ेंः- केंद्र की मांग पर आरआईएल का विरोध, आर्बिटेशन भुगतान करने से इनकार

चिकन बिरयानी की जाती है ज्यादा पसंद
स्विगी ने कहा, “हमारे यूजर्स चिकन बिरयानी को पसंद करते हैं, वह पिज्जा में वेजिटेरियन टॉपिंग्स को महत्व देते हैं। पिज्जा ऑर्डर पर पनीर, प्याज, चीज, एक्सट्रा चीज, मशरूम, शिमला मिर्च और मक्का सबसे आम टॉपिंग में से एक रहे।” हालांकि, 128 प्रतिशत के साथ इस साल ‘खिचड़ी’ के ऑडर्स में भी वृद्धि देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- जेवराती ग्राहकी मजबूत रहने से तीन सप्ताह के उच्चतम स्तर पर सोना-चांदी

स्वीट डेजर्ट में यह पसंद करते हैं इंडियन
लोग में गुलाब जामुन और मूंग दाल के हलवा काफी पसंद किया जाता है, लेकिन भारतीयों को इसके अलावा एक और मिठाई पसंद है। गुलाब जामुन के 17,69,399 और हलवे के 2,00,301 ऑर्डर्स आए। जबकि 11,94,732 ऑडर्स के साथ फलूदा स्विगी के शीर्ष डेसर्ट में रहा। मुंबई में फलूदे के साथ वाली एक विशेष आइसक्रीम को 6 हजार बार ऑडर किया गया।

Hindi News / Business / Industry / स्विगी रिपोर्ट: हर सेकंड में दो बिरयानी ऑर्डर करते हैं भारतीय

ट्रेंडिंग वीडियो