scriptचोर शहर की सड़कों पर दौड़ा रहा चोरी की गाड़ी और लड़की के पास पहुंच रहा बार-बार चालान | thief driving two wheeler fearlessly on road police sends challan to owner complainant girl in indore | Patrika News
इंदौर

चोर शहर की सड़कों पर दौड़ा रहा चोरी की गाड़ी और लड़की के पास पहुंच रहा बार-बार चालान

5 साल से पुलिस चोर तो नही ढूंढ पा रही, लेकिन चालान पहुंचाने में बिल्कुल भी देर नहीं लगा रही।

इंदौरDec 21, 2023 / 06:53 pm

Faiz

news

चोर शहर की सड़कों पर दौड़ा रहा चोरी की गाड़ी और लड़की के पास पहुंच रहा बार-बार चालान

प्रशासन की अव्यवस्थाओं के चलते कई बार आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला मध्य प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर के ट्रैफिक थाने में। दरअसल, इन दिनों शहर की ट्रैफिक व्यवस्थाओं में सुधार करने के लिए ट्रैफिक पुलिस शहर के चौराहों पर लगे कैमरों के जरिए नियम तोड़ने वाले चालकों के खिलाफ ऑनलाइन चालान बनाकर उनके घर भेज रही है। ऐसे में शहर के लोग चालान भरने के लिए रोजाना ट्रैफिक थाने पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को चालान से जुड़ा एक ऐसा मामला थाने पहुंचा, जिसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई।


दरअसल, चालान भरने आ रहे लोगों में बुधवार को इंदौर में रहने वाली मेघा रायकवार भी अपने भाई साथ ट्रैफिक थाने पहुंची। काउंटर पर अपना चालान दिखाते हुए मेघा ने चालान की रकम जमा करने वाले कर्मचारी को बताया कि जिस गाड़ी का चालान उसके घर भेजा गया है, वो करीब पांच साल पहले चोरी हो चुकी है। इस चोरी गई गाड़ी की रिपोर्ट भी उसने दर्ज करा दी थी। मेघा का कहना है कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद पांच साल में पुलिस अबतक सड़कों पर बैखौफ चोरी की गाड़ी लेकर घूमते चोर को तो नहीं पकड़ पा रही है, लेकिन हर बार चोर द्वारा ट्रैफिक नियम तोड़ने पर उसके नाम से ट्रैफिक चालान जरूर भेज देती है। मेघा के अनुसार, गाड़ी चोरी के बाद से लेकर अबतक उसके नाम से पांच साल में तीन चालान आ चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें- चुनाव खत्म अब उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी, बिजली दर बढ़ाने कंपनियों ने आयोग को भेजा प्रस्ताव


क्या है मामला ?

news

फरियादी मेघा रायकवार के अनुसार, साल 2018 में वो अपने पिता के साथ विजय नगर स्थित मेघदूत गार्डन गई थी। उन्होंने पार्किंग में बेटी की गाड़ी खड़ी की और गार्डन में चले गए। वे जब वापस लौटे तो उनकी गाड़ी चोरी हो गई थी। उन्होंने उसी समय विजय नगर थाने पहुंचकर गाड़ी चोरी की एफआईआर दर्ज कराई। इसके कुछ दिन बाद ही मेघा के नाम से उसके घर पर ट्रैफिक नियम तोड़ने का चालान आया। इसपर मेघा ट्रैफिक थाने पहुंची और उन्होंने एफआईआर का हवाला देते हुए गाड़ी चोरी की सूचना दी। इसपर ट्रैफिक थाने से उन्हें कहा गया कि हमारा काम सिर्फ चालान भेजना है। चोर पकड़ने का काम स्थानीय थाना पुलिस का है। इसके बाद मेघा को वहां से रवाना कर दिया।

 

यह भी पढ़ें- चोर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पहले मोबाइल छीन लिया, फिर माफीनामा के साथ लौटा गया


नहीं भरना पड़ेंगे चालान

इसके बाद बीच में एक बार फिर ट्रैफिक नियम तोड़ने पर उनके घर चालान पहुंचा और अब एक बार फिर ट्रैफिक चालान आ गया। खास बात ये है कि इस बार चालान के साथ चोर और गाड़ी की फोटो भी लगी है। चालान विजय नगर के पास रसोमा चौराहे का ही है। इस चालान को लेकर एक बार फिर मेघा ट्रैफिक थाने पहुंची और अपनी परेशानी बताई। इस पर ट्रैफिक थाने के अफसरों ने मेघा को तसल्ली देते हुए कहा कि आप परेशान न हों, आपको चालान के पैसे नहीं भरना पड़ेंगे। क्योंकि आपके पास एफआईआर की कापी है। पुलिस का कहना है कि चोर पकड़े जाने पर आपको आपकी गाड़ी मिल जाएगी। तभी हम अपना चालान भी वसूल लेंगे। जल्दी ही पुलिस चोर को पकड़ लेगी।

//?feature=oembed

Hindi News/ Indore / चोर शहर की सड़कों पर दौड़ा रहा चोरी की गाड़ी और लड़की के पास पहुंच रहा बार-बार चालान

ट्रेंडिंग वीडियो