scriptएक्टिवा से बेटी के साथ जा रहे पिता को आया हार्ट अटैक, फरिश्ता बनकर पहुंचा पुलिसवाला | Policeman Saved Man Life By Giving CPR Who Got Heart Attack While Driving | Patrika News
इंदौर

एक्टिवा से बेटी के साथ जा रहे पिता को आया हार्ट अटैक, फरिश्ता बनकर पहुंचा पुलिसवाला

life giving CPR: रोड किनारे दर्द से तड़प रहे पिता के पास बैठ कर रो रही थी बेटी, हेड कॉन्स्टेबल ने सीपीआर देकर बचाई जिंदगी..।

इंदौरAug 20, 2024 / 03:53 pm

Shailendra Sharma

life giving CPR
life giving CPR: मध्यप्रदेश के इंदौर में एक पुलिसवाला एक परिवार के लिए फरिश्ता बन गया। यहां अपनी बेटी के साथ एक्टिवा से जा रहे एक पिता को अचानक सीने में दर्द होने लगा। सीने में दर्द होते ही शख्स ने गाड़ी रोकी और रोड़ के किनारे ही लेट गया। पिता को दर्द से कराहता देख बेटी रोने लगी और लोगों से मदद मांगी। तभी एक पुलिसकर्मी वहां पहुंचा और सही वक्त पर अपनी सूझबूझ से शख्स की जिंदगी बचा ली।

फरिश्ता बनकर पहुंचा हेड कॉन्स्टेबल

घटना महू तहसील के किशनगंज इलाके की है जहां पीथमपुर के रहने वाले जगदीश अपनी बेटी के साथ एक्टिवा से कहीं जा रहे थे। इसी दौरान अचानक उन्हें घबराहट हुई तो उन्होंने गाड़ी रोक दी और रोड के साइड में बैठ गए। जगदीश के सीने में तेज दर्द हो रहा था और वो पसीने से तरबतर हो चुके थे ये देखकर बेटी घबरा गई और रोते हुए मदद की गुहार लगाने लगी। तभी वहां से निकल रहे हेड कॉन्स्टेबल राघवेन्द्र रघुवंशी ने उन्हें देखा तो तुरंत बाइक रोकी और सीपीआर देकर जगदीश की जान बचा ली।

यह भी पढ़ें

तिरंगे में लिपटी पिता की देह देख बिलख उठीं बेटियां, उत्तराखंड में ड्यूटी पर हुए थे शहीद


सीपीआर से लौटी सांसें

हेड कॉन्स्टेबल राघवेन्द्र ने कुछ देर तक लगातार जगदीश को सीपीआर दिया जिससे जगदीश की सांसें लौट आईं और सही चलने लगीं। फिर थोड़ी ही देर में जगदीश की हालत सामान्य हो गई। हालात सामान्य होने के बाद जगदीश व उनकी बेटी ने राघवेन्द्र का धन्यवाद जताया और फिर अपने घर के लिए रवाना हो गए।

Hindi News/ Indore / एक्टिवा से बेटी के साथ जा रहे पिता को आया हार्ट अटैक, फरिश्ता बनकर पहुंचा पुलिसवाला

ट्रेंडिंग वीडियो