scriptएमपी में जबर्दस्त ब्लास्ट से दहले लोग, 400 मीटर तक के घर टूटे, लोहे की चादरों में हुए छेद | People were terrified by the explosion in Simrol on Indore Khandwa National Highway | Patrika News
इंदौर

एमपी में जबर्दस्त ब्लास्ट से दहले लोग, 400 मीटर तक के घर टूटे, लोहे की चादरों में हुए छेद

Explosion in Simrol on Indore Khandwa National Highway बारुदी धमाकों से लोग दहल उठे। जबर्दस्त ब्लास्ट से 400 मीटर तक के एरिए में घर क्षतिग्रस्त हो गए, घरों में लगी लोहे की चादरों में छेद हो गए।

इंदौरSep 28, 2024 / 04:02 pm

deepak deewan

People were terrified by the explosion in Simrol on Indore Khandwa National Highway

People were terrified by the explosion in Simrol on Indore Khandwa National Highway

मध्यप्रदेश में बारुदी धमाकों से लोग दहल उठे। जबर्दस्त ब्लास्ट से 400 मीटर तक के एरिए में घर क्षतिग्रस्त हो गए, घरों में लगी लोहे की चादरों में छेद हो गए। इंदौर से खंडवा नेशनल हाईवे पर सिमरोल में ये बारूदी धमाके हुए। बताया जा रहा है कि भेरूघाट सुरंग एप्रोच रोड के लिए इलेक्ट्रानिक ब्लास्टिंग की गई। जबर्दस्त ब्लास्टिंग के कारण आसपास के घर हिल गए। बड़े बड़े पत्थर भी उड़कर 400 मीटर तक दूर जा गिरे। कई घरों में लगी लोहे की चद्दरों में पत्थरों से छेद हो गए। घरों में लगी चादरें टूटने और अन्य नुकसान से ग्रामीण गुस्सा उठे।
ब्लास्टिंग के बाद ग्रामीणों ने सिमरोल थाने का घेराव कर दिया। उधर कुछ लोग निर्माण कंपनी मेघा इंजीनियरिंग के दफ्तर में पहुंच गए और वहां खूब तोड़फोड़ करते हुए कर्मचारियों से मारपीट भी की। प्रोजेक्ट इंचार्ज नागेश्वर राव को जिंदा जलाने की धमकी दी।
यह भी पढ़ें : एमपी में बनेगा नया महानगर, चार जिलों के 8 हजार वर्ग किमी में आकार लेगा मेट्रोपोलिटन रीजन

बताया जा रहा है कि सड़क तैयार करने के लिए कई दिनों से ब्लास्टिंग की जा रही है लेकिन शुक्रवार दोपहर को इस काम में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी। इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर ठीक से नहीं लगने से कई मिस्ड फायर हुए। बारुदी धमाकों से पत्थर उड़कर 400 मीटर तक दूर जा गिरे। लोगों के घरों पर भी पत्थर गिरे जिससे टूटफूट हुई। कई गाड़ियां भी टूटीं।
इससे ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और रास्ता जाम कर दिया। लोगों ने थाने का घेराव भी कर दिया। डीएसपी उमाकांत चौधरी, एसडीएम चरणजीत सिंह हुड्डा, नायब तहसीलदार यशदीप रावत के साथ ही एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमेश बांझल और निर्माण एजेंसी के अधिकारी भी थाने आ पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने लिखित आवेदन दिया।
इधर निर्माण एजेंसी के प्रोजेक्ट इंचार्ज नागेश्वर राव ने आरोप लगाया कि लोगों ने दफ्तर में कई कर्मचारियों को बुरी तरह पीटा है। एचआर धीरज कुमार को बहुत मारा और मेरे केबिन में आकर डीजल डालकर जिंदा जलाने की धमकी दी। निर्माण एजेंसी का कहना है कि उचित सुरक्षा व्यवस्था मिलने तक काम बंद रखेंगे।
एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सोमेश बांझल ने बताया कि ब्लास्टिंग में तकनीकी गड़बड़ी आने से पत्थर घरों पर गिरे लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है। जिनको नुकसान हुआ है, उन्हें नियमानुसार मुआवजा देंगे।

बताया जा रहा है कि ब्लास्टिंग में कुछ ग्रामीण घायल भी हुए हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने निर्माण एजेंसी पर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि नेशनल हाईवे के अधिकारियों ने नुकसान की भरवाई करने का आश्वासन दिया है।

Hindi News / Indore / एमपी में जबर्दस्त ब्लास्ट से दहले लोग, 400 मीटर तक के घर टूटे, लोहे की चादरों में हुए छेद

ट्रेंडिंग वीडियो