scriptपतंजलि योग ग्राम में बुकिंग कर फंसा NRI, ठग ले उड़े 50 हजार, पुलिस भी हैरान | NRI trapped 50000 rupees by booking fake patanjali yoga gram | Patrika News
इंदौर

पतंजलि योग ग्राम में बुकिंग कर फंसा NRI, ठग ले उड़े 50 हजार, पुलिस भी हैरान

शातिर ठगों ने पंतजलि योग ग्राम में बुकिंग के नाम पर अमेरिका की आईटी कंपनी में काम करने वाले युवक से 50 हजार की धोखाधड़ी की है।

इंदौरDec 23, 2022 / 07:12 pm

Faiz

News

पतंजलि योग ग्राम में बुकिंग कर फंसा NRI, ठग ले उड़े 50 हजार, पुलिस भी हैरान

मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में एक एनआरआई के साथ ठगी का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां शातिर ठगों ने पंतजलि योग ग्राम में बुकिंग के नाम पर युवक से 50 हजार की धोखाधड़ी की है। ठगी का अहसास होने के बाद एनआरआई द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। फिलहाल इंदौर पुलिस ने मामला साइबर सेल के सुपुर्द कर दिया है। वहीं, साइबर सेल ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि, गौरव शर्मा नामक युवक अमेरिका की आईटी कंपनी में काम करते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि, वो 2 साल से इंदौर में रह रहे हैं और कोरोना संक्रमण के बाद से वो यहीं रहकर वर्क फ्रॉम होम कंपनी का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने उत्तराखंड में स्थित पतंजलि योग ग्राम के वेबसाइट पर जाकर पैकेज बुक कराया था, जिसके बाद उनके पास एक व्यक्ति की ओर से कॉल आया, जिसमें उन्होंने बुकिंग को लेकर जानकारी दी और पैसा ट्रांसफर करने की बात कही।

News

यही नहीं, उन्होंने पैसे ट्रांसफर करने के लिए कंपनी का अकाउंट नंबर और फर्जी सर्टिफिकेट बना कर भी भेज दिया। पीड़ित का कहना है कि, फर्जी सर्टिफिकेट भी हूबहू पतंजलि योग ग्राम के आदिकारिक फॉर्म की तरह है। इसके पहले एक बार और माता – पिता के लिए पतंजलि योग ग्राम में बुकिंग करवाई थी, जिसमें बुकिंग करने के बाद पतंजलि योग ग्राम से एक कॉल आता है और पैसे ट्रांसफर करने के बाद बुकिंग हो जाती है। यही समझ कर अकाउंट पर एक बार 28 हजार और दूसरी बार 21 हजार का ट्रांसफर किये थे।

 

यह भी पढ़ें- किसानों के काम की खबर : कर्ज चुकाने के लिए दोगुना समय देने की तैयारी कर रही सरकार, इन्हें होगा फायदा


पतंजलि कॉल सेंटर से पता चला- उनके नाम से कोई फ्रॉड कर रहा है

News

जब शक हुआ तो इस मामले की शिकायत पतंजलि कॉल सेंटर पर की गई। लेकिन, कॉल सेंटर से सूचना दी गई कि, उनके नाम से फ्रॉड भी किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि, आपकी ओर से किया गया किसी भी प्रकार का भुगतान पतंजलि योग ग्राम में हुआ ही नहीं है। इसके बाद पीड़ित एनआरआई द्वारा इस मामले की शिकायत क्षेत्रीय थाने और साइबर सेल से की गई। फिलहाल, साइबर सेल मामले कीजांच में जुटी हुई है।

 

अजब गजब : यहां बकरे दे रहे दूध, यकीन नहीं हो रहा तो खुद देखें वीडियो

https://youtu.be/BLa9lMbBswA

Hindi News / Indore / पतंजलि योग ग्राम में बुकिंग कर फंसा NRI, ठग ले उड़े 50 हजार, पुलिस भी हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो