scriptअगले साल आएगा नया मास्टर प्लान, ड्राफ्ट की चल रही तैयारी | New master plan will come next year, preparation of draft is going on | Patrika News
इंदौर

अगले साल आएगा नया मास्टर प्लान, ड्राफ्ट की चल रही तैयारी

प्रमुख सचिव के सामने उठा ग्रीन बेल्ट पर बनी अवैध कॉलोनियों का मुद्दा

इंदौरJul 22, 2023 / 06:02 pm

Mohammad rafik

अगले साल आएगा नया मास्टर प्लान, ड्राफ्ट की चल रही तैयारी

अगले साल आएगा नया मास्टर प्लान, ड्राफ्ट की चल रही तैयारी

इंदौर. नगरीय विकास व आवास विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने संभावना जताई है कि अगले साल मास्टर प्लान जारी हो जाएगा। मास्टर प्लान के ड्राफ्ट पर काम चल रहा है। एक-दो महीने में इसे जारी किया जाएगा।
मंडलोई ने आइडीए में सभी अफसरों की बैठक ली। संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के साथ अन्य अफसरों की मौजूदगी में अवैध कॉलोनियों को वैध करने की प्रक्रिया पर बात हुई। संभागायुक्त ने मंडलोई के सामने ग्रीन बेल्ट पर बसी कॉलोनियों को वैध करने में आ रही दिक्कतों की जानकारी दी। इस पर शासन से दिशा-निर्देश लेने को कहा गया। आइडीए ने बताया कि वे स्कीम में शामिल जमीनों का डिनोटिफिकेशन करने का प्रस्ताव शासन को भेज रहे हैं, जहां से उन्हें वैध करने का प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। बाद में मंडलोई ने मास्टर प्लान को लेकर कहा कि पहले 2035 का मास्टर प्लान बन रहा था, लेकिन जनप्रतिनिधियों के सुझाव पर अब इसकी अवधि बढ़ाई जानी है। अवधि तय नहीं होने से देरी हो रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि ड्राफ्ट पर काम चल रहा है। आचार संहिता लगने के पहले ड्राफ्ट जारी हो सकता है।

Hindi News / Indore / अगले साल आएगा नया मास्टर प्लान, ड्राफ्ट की चल रही तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो