scriptचूहों के चक्कर में पुलिस को पड़ी हाईकोर्ट की फटकार,डीजीपी को मिले निर्देश | Madhya Pradesh high court raps Indore police after rats destroy evidence | Patrika News
इंदौर

चूहों के चक्कर में पुलिस को पड़ी हाईकोर्ट की फटकार,डीजीपी को मिले निर्देश

MP High Court: पुलिस के मालखाने में रखी विसरा रिपोर्ट को चूहों के द्वारा नष्ट करने की दलील सुनकर हाईकोर्ट ने पुलिस को लगाई जमकर फटकार..।

इंदौरOct 11, 2024 / 06:40 pm

Shailendra Sharma

high court bench indore
MP High Court: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच ने इंदौर पुलिस को एक मामले में जमकर फटकार लगाई है। इतना ही कोर्ट ने डीजीपी को खास निर्देश भी दिए हैं। पुलिस को हाईकोर्ट की फटकार झेलने का कारण चूहे हैं जो कि मालखाने में रखे विसरा रिपोर्ट को चट कर गए और जब इंदौर पुलिस ने कोर्ट में ये बात बताई तो कोर्ट ने कड़क टिप्पणी करते हुए कहा कि जब इंदौर में थानों का ये हाल है तो अन्य जगहों पर क्या स्थिति होगी? पुलिस को फटकारते हुए कोर्ट ने डीजीपी को अहम निर्देश भी दिए हैं।
पूरा मामला गैर इरादतन हत्या के एक केस से जुड़ा है इस केस में आरोपी की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि शहर के विजय नगर थाने में प्लास्टिक की बोतल में रखा विसरा बारिश के मौसम में चूहों ने बर्बाद कर दिया है जिसके कारण सबूत नष्ट हो गया है और ‘हिस्टोपैथोलॉजी’ जांच रिपोर्ट हासिल नहीं की जा सकी है। पुलिस ने ये भी बताया कि चूहे थाने में रखे 28 अन्य नमूनों को भी चट कर गए हैं।

यह भी पढ़ें

ऐसी लगी लत कि अपने ही घर की तिजोरी साफ करने लगी गृह लक्ष्मी, जानें मामला



पुलिस की दलील सुनकर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच के जस्टिस सुबोध अभ्यंकर ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि जब इंदौर के सबसे व्यस्त थानों में से एक विजय नगर थाने के ये हाल हैं, तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि छोटे स्थानों के थानों की क्या स्थिति होगी। इस घटना से पता चलता है कि जांच के दौरान जुटाई गई सामग्री को थानों में कितनी दयनीय स्थिति में रखा जाता है।कोर्ट ने डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि राज्य के सभी मालखानों में रखे सामान की सुध ली जाए जिससे फिर ऐसी घटना न हो।

Hindi News / Indore / चूहों के चक्कर में पुलिस को पड़ी हाईकोर्ट की फटकार,डीजीपी को मिले निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो