scriptMP Election 2023 : चुनाव खर्च में निर्दलीय और अन्य पार्टी भी नहीं रही पीछे | MP Election 2023 Independents and other parties also did not lag behind in election expenditure | Patrika News
इंदौर

MP Election 2023 : चुनाव खर्च में निर्दलीय और अन्य पार्टी भी नहीं रही पीछे

पर्यवेक्षकों की टीम ने की है उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के खर्चों की निगरानी…

इंदौरNov 21, 2023 / 09:24 am

Sanjana Kumar

election_expenses_detail_submitted_by_bjp_congress_and_other_candidates.jpg

विधानसभा चुनाव के प्रचार में निर्दलीय व अ्रन्य पार्टियों के उम्मीदवारों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। उनका चुनाव खर्च भी अच्छा खासा रहा। महू के निर्दलीय उम्मीदवार तो खर्च में दूसरे नंबर पर रहे। चुनाव आयोग के पर्यवेक्षकों की टीम ने उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के खर्चों की निगरानी की है। तीसरे निरीक्षण के आधार पर तीन उम्मीदवारोंं को नोटिस भी दिया गया है। अब बड़े नेताओं के रोड शो, मतदान के दौरान लगी टेबल- भोजन आदि का हिसाब भी इकट्ठा किया जा रहा है।

चुनाव खर्च के तीसरे निरीक्षण से साफ हुआ कि विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 4 से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पीयूष जोशी ने 6 लाख 74 हजार 248 रुपए खर्च किए हैं। यहां सबसे ज्यादा खर्च का हिसाब भाजपा उम्मीदवार का है, कांग्रेस उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहे। महू में निर्दलीय अंतरसिंह दरबार का खर्च दूसरे नंबर पर नजर आ रहा है। उम्मीदवार के रजिस्टर के अनुसार दर्ज खर्च में भाजपा पहले नंबर पर है, दरबार दूसरे व कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे नंबर है।

देपालपुर में दूसरे नंबर पर निर्दलीय

ऐसे ही देपालपुर के निर्दलीय उम्मीदवार राजेंद्र चौधरी खर्च के मामले में दूसरे नंबर पर है। यहां कांग्रेस पहले और भाजपा उम्मीदवार का खर्च तीसरे नंबर पर नजर आ रहा है। सांवेर में आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार विनोद यादव ने भी प्रचार में दम दिखाया। यहां भजपा उम्मीदवार खर्च के मामले में पहले व कांग्रेस दूसरे नंबर पर है। प्रचार में विनोद यादव का खर्च 6 लाख 62 हजार 650 रुपए दर्ज हुआ है। जल्द ही चौथे दौर के निरीक्षण खर्च की रिपोर्ट तैयार होने के बाद समीक्षा की जाएगी।

strong_room_in_rau_assembly_constituency.jpg

थ्री लेयर सिक्योरिटी में स्ट्राॅन्ग रूम, ईवीएम, वीवीपैट

इंदौर. नेहरू स्टेडियम में विधानसभावार बनाए गए स्ट्राॅन्ग रूम में रखी इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट के लिए थ्री लेयर सिक्योरिटी तैनात की गई है। एसीपी तुषार सिंह के मुताबिक, सुरक्षा एवं निगरानी के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। रूम के नजदीक सीआइएसएफ पहरा दे रहा है। दूसरी लेयर में बिल्डिंग और उसके आस-पास के क्षेत्र में बैरिकेडिंग कर बटालियन की फोर्स तैनात है। सबसे बाहर तीसरी लेयर में जिले का बल तैनात किया गया है। साथ ही सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जा रही है। प्रशासन से अनुमति वालों को ही आने-जाने दिया जा रहा है। नगर निगम के सफाई कर्मचारियों और पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों को अलग से अनुमति दी गई है।

महू – 1

सांवेर – 46

Hindi News/ Indore / MP Election 2023 : चुनाव खर्च में निर्दलीय और अन्य पार्टी भी नहीं रही पीछे

ट्रेंडिंग वीडियो