scriptMetro jobs: नौकरियां ही नौकरियां ! मेट्रो में सहायक मैनेजर सहित भरे जाएंगे 4 हजार पद | Metro jobs: 4 thousand posts will be filled in Bhopal-Indore metro job vacancy | Patrika News
इंदौर

Metro jobs: नौकरियां ही नौकरियां ! मेट्रो में सहायक मैनेजर सहित भरे जाएंगे 4 हजार पद

Bhopal-Indore metro job vacancy: मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने फिलहाल जनरल मैनेजर, सहायक जनरल मैनेजर, सहायक मैनेजर के साथ ही सुपरवाइजर, मेंटेनर, सीनियर सुपरवाइजर सिक्योरिटी, जूनियर सहायक की पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है।

इंदौरJul 09, 2024 / 01:47 pm

Astha Awasthi

Metro jobs

Metro jobs

Bhopal-Indore metro job vacancy: इंदौर भोपाल में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। इंदौर में गांधीनगर से 5.8 किलोमीटर के हिस्से में इसी साल मेट्रो का संचालन शुरू करने की तैयारी है। मेट्रो के लिए इंदौर व भोपाल में करीब 4 हजार कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। मेट्रों में नौकरियों के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है, पहली बार विक्रम अवार्ड जीतने वाले उम्मीदवारों को नौकरी में वरीयता दी जा रही है।
Indian Railway: वेटिंग टिकट पर यात्रा बंद, पकड़े गए तो… ट्रेन से उतार देगा टीटीई

मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने फिलहाल जनरल मैनेजर, सहायक जनरल मैनेजर, सहायक मैनेजर के साथ ही सुपरवाइजर, मेंटेनर, सीनियर सुपरवाइजर सिक्योरिटी, जूनियर सहायक की पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है। मेट्रो प्रोजेक्ट के शुरू होने पर तकनीकी दक्षता के आधार पर नियुक्ति की गई थी, अब संचालन को वैकेंसी निकाली जा रही है।

कोरोनाकाल का भी लाभ

प्रतिनियुक्ति पर 3 से 5 साल के लिए नियुक्ति दी जाएगी। पोस्ट की अलग-अलग उम्र सीमा तय की गई है। उम्र सीमा में तीन साल का लाभ दिया जा रहा है। जिस पर अधिकतम उम्र 40 वर्ष तय है उसमें कोरोनाकाल को देखते हुए 3 साल की रियायत देते हुए 43 साल किया गया है। विक्रम अवार्डी की उम्र सीमा 50 साल व कोरोनाकाल के कारण 3 साल अतिरिक्त का लाभ दिया है। मेट्रो के डायरेक्टर शोभित टंडन के मुताबिक, विक्रम अवार्ड वालों के लिए रियायत की गई है।
ये भी पढ़ें: Indian Railway: इस आदमी की रील ने रेलवे में मचाया हड़कंप…तुरंत ट्रैक से बढ़ानी पड़ी ट्रेन

दोनों शहर के लिए 4 हजार नौकरी

भोपाल व इंदौर में मेट्रो के संचालन के लिए करीब 4 हजार कर्मचारी-अधिकारी तैनात रहेंगे। हर स्टेशन की व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए यह नियुक्तियां होगी। साथ ही सफाई, सुरक्षा आदि के लिए कर्मचारियों को निजी एजेंसी के माध्यम से तैनात किया जाएगा।

Hindi News / Indore / Metro jobs: नौकरियां ही नौकरियां ! मेट्रो में सहायक मैनेजर सहित भरे जाएंगे 4 हजार पद

ट्रेंडिंग वीडियो