scriptचाणक्य ‘नीति’ में फंसा जूनियर इंजीनियर, एक लाख की रिश्वत लेते धराया | Junior engineer trapped in Chanakya 'Neeti', caught taking bribe of Rs. 1 lakh | Patrika News
इंदौर

चाणक्य ‘नीति’ में फंसा जूनियर इंजीनियर, एक लाख की रिश्वत लेते धराया

चाणक्य ‘नीति’ में फंसा जूनियर इंजीनियर, एक लाख की रिश्वत लेते धराया

इंदौरOct 25, 2024 / 12:51 pm

प्रमोद मिश्रा

लोकायुक्त टीम की कार्रवाई, आउटसोर्स कर्मचारी भी पकड़ाया

विदेशी कंपनी में कार्यरत आइटी इंजीनियर ने घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन दिया तो बिजली कंपनी के जूनियर इंजीनियर ने 2 लाख रुपयों की मांग कर दी। फरियादी ने लोकायुक्त को शिकायत की, फिर जाल बिछाकर एक लाख रुपए रिश्वत लेते जूनियर इंजीनियर व आउटसोर्स कंपनी कर्मचारी को धर दबोचा। 
प्रिंस यशवंत रोड निवासी चाणक्य शर्मा की शिकायत पर लोकायुक्त डीएसपी अनिरुद्ध वाधिया व आरडी मिश्रा की टीम ने गुरुवार शाम सुभाष चौक स्थित बिजली कंपनी ऑफिस में जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र साहू और आउटसोर्स कर्मचारी अजहरुद्धीन कुरैशी को एक लाख रुपए घूस लेते पकड़ा। चाणक्य आइटी इंजीनियर हैं और अमरीकन कंपनी में पदस्थ हैं। पहले वे फ्लोरिडा (अमरीका) में रहते थे, अभी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। उनका मकान है, जिसमें दुकानेें हैं। अभी उनके मकान में तीन व्यावसायिक कनेक्शन हैं। चाणक्य के मुताबिक, उन्हें घरेलू कनेक्शन लेना था। बिजली कंपनी में आवेदन किया तो साहू ने साइड देखी और बताया कि 50 केवी का ट्रांसफॉर्मर लगाना होगा, उसके लिए जमीन भी उपलब्ध करानी होगी। कनेक्शन देने को तैयार नहीं थे। बाद में साहू ने करीब सवा दो लाख, फिर दो लाख रुपए मांंगे।
फांसने को ऐसे बिछाया जाल

चाणक्य ने लोकायुक्त एसपी राजेश सहाय से मिलकर शिकायत की। इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से कॉल पर साहू की आवाज रिकॉर्ड कर ली। बात होने पर गुरुवार शाम फरियादी एक लाख रुपए देने बिजली कंपनी ऑफिस पहुंचे। साहू ने रुपए लेकर रखने के लिए अजहरुद्धीन को सौंप दिए, टीम ने दोनों को पकड़ लिया। साहू वर्ष 2017 से बिजली कंपनी में है और मार्च 2023 से सुभाष चौक ऑफिस में कार्यरत है।

Hindi News / Indore / चाणक्य ‘नीति’ में फंसा जूनियर इंजीनियर, एक लाख की रिश्वत लेते धराया

ट्रेंडिंग वीडियो