scriptइस शहर में छप रहे थे नकली नोट, चमक ऐसी की कोई भी देखकर खा जाए धोखा | FAKE NOTE GANG CAUGHT 100 200 500 RS FAKE NOTES SEIZED | Patrika News
इंदौर

इस शहर में छप रहे थे नकली नोट, चमक ऐसी की कोई भी देखकर खा जाए धोखा

1 लाख 50 हजार रुपए के नकली नोटों के साथ पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा, एक फरार।

इंदौरOct 06, 2023 / 09:12 pm

Shailendra Sharma

nakli_note.jpg

इंदौर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए नकली नोट छापने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग के 5 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अब भी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। नकली नोट छापने वाली गैंग के पास से पुलिस ने डेढ़ लाख (1 लाख 50 हजार ) रुपए के नकली नोट भी बरामद किए हैं। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अभी तक 25-30 लाख रुपए के नकली नोट मार्केट में चला चुके हैं।

ऐसे हुआ नकली नोटों की फैक्ट्री का पर्दाफाश
पुलिस को गौरव जैन नाम के युवक ने शिकायत की थी कि कुछ लोग नकली नोट चलाकर मार्केट में चला रहे हैं। पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लिया और अलग अलग टीम बनाकर आरोपियों की तलाश में जुट गई। जल्द ही पुलिस को सफलता मिली और पुलिस ने नकली नोट छापकर चलाने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम गणेश निवासी सुदामा नगर, विक्रम निवासी शिव सिटी, प्रेयस निवासी पारसी मोहल्ला छावनी, राजेश बारबड़े और प्रवीण सिंह निवासी सिलिकान सिटी हैं। आरोपियों का एक साथी फरार हो गया है जिसकी तलाश की जा रही है।

 

यह भी पढ़ें

शर्मनाक : चलती ट्रेन में वैज्ञानिक और उनकी पत्नी के ऊपर युवक ने की पेशाब



25-30 लाख के नकली नोट मार्केट में खपाए
पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी अभी तक करीब 25 से 30 लाख रुपए के नकली नोट बाजार में चला चुके हैं। शराब पीने के लिए इन्होंने नकली नोट छापने का काम शुरु किया था। नकली नोट प्रिंट करने के लिए हाईटेक प्रिंटर से लेकर स्टांप पेपर में यूज़ होने वाले पेपर का इस्तेमाल गैंग करती थी। इनके पास से 1 लाख 60 हजार रुपए के नकली 500 और 200 के नोट बरामद हुए हैं। कुछ 2000 रुपए के नोट भी पुलिस को मिले हैं जिन्हें आरोपियों ने बंद होने की घोषणा से पहले छापा था। गैंग इतनी बारीकी से नकली नोट छापती थी कि कोई भी नकली नोटों को आसानी से नहीं पहचान सकता था।

देखें वीडियो- महज 13 सेकेंड में 1 लाख की चोरी

https://youtu.be/M3Znocn-vo4

Hindi News/ Indore / इस शहर में छप रहे थे नकली नोट, चमक ऐसी की कोई भी देखकर खा जाए धोखा

ट्रेंडिंग वीडियो