scriptमात्र 30 रुपए में ऐसे लीजिए हैरिटेज ट्रेन में घूमने का आनंद | enjoy the journey of heritage train in just 30 rupees | Patrika News
इंदौर

मात्र 30 रुपए में ऐसे लीजिए हैरिटेज ट्रेन में घूमने का आनंद

रतलाम मंडल ने 25 दिसंबर से हैरिटेज ट्रैक पर्यटकों के लिए शुरू कर दिया है।

इंदौरDec 26, 2018 / 02:33 pm

हुसैन अली

heritage

मात्र 30 रुपए में ऐसे लीजिए हैरिटेज ट्रेन में घूमने का आनंद

इंदौर. रतलाम मंडल ने 25 दिसंबर से हैरिटेज ट्रैक पर्यटकों के लिए शुरू कर दिया है। हैरिटेज ट्रेन महू से प्रतिदिन सुबह 11.05 बजे रवाना होती है। ऐसे में इंदौर जाने वाले अधिकतर पर्यटक अपने वाहन और बसों से महू जा रहे हैं, लेकिन इंदौर स्टेशन से ही सीधे हैरिटेज ट्रेन में सफर कर सकते हैं। इसके लिए आपको इंदौर से डेमू ट्रेन से महू पहुंचना होगा। ये सफर 40 रुपए में कर सकते हैं।
जानकारी के अनुसार इंदौर से डेमू ट्रेन सुबह 9.15 बजे महू के लिए रवाना होती है। यह 10.20 बजे महू पहुंच जाती है। यहां से हैरिटेज ट्रेन 11.05 बजे रवाना होती है। इसी तरह दोपहर को हेरिटेज ट्रेन 3 बजकर 40 मिनट पर महू लौटेगी। यहां से इंदौर के लिए डेमू ट्रेन दोपहर 4.45 बजे इंदौर के लिए रवाना होगी और शाम 5.50 बजे इंदौर पहुंचेगी। रेल अफसरों के अनुसार इंदौर महू का किराया महज 10 रुपए है। महू से हैरिटेज ट्रेन का किराया सामान्य कोच में 20 रुपए निर्धारित किया गया है। कुल मिलाकर अगर पर्यटक चाहे तो 30 रुपए में पूरे हेरिटेज ट्रैक का आनंद ले सकता है।
निजी वाहन से पहुंच रहे पर्यटक

फिलहाल इस हैरिटेज ट्रेन में सफर करने के लिए अधिकतर पर्यटक अपने निजी वाहन और बसों से महू स्टेशन पहुंच रहे हैं, जिससे महू तक जाने में काफी पैसा खर्च हो जाता है, इसलिए हैरिटेज ट्रेन में सफर करने के लिए इंदौर से डेमू ट्रेन से जाना सबसे सस्ता और बेहतर विकल्प है।

Hindi News/ Indore / मात्र 30 रुपए में ऐसे लीजिए हैरिटेज ट्रेन में घूमने का आनंद

ट्रेंडिंग वीडियो