scriptCobra Snake Video: वाशरूम के कबोड में 3 कोबरा स्नैक का डेरा, परिवार ने दहशत में काटे 72 घंटे | Cobra Snake Video 3 cobra snakes in bathroom commode family spent 72 hours in panic | Patrika News
इंदौर

Cobra Snake Video: वाशरूम के कबोड में 3 कोबरा स्नैक का डेरा, परिवार ने दहशत में काटे 72 घंटे

Cobra Snake Video: कबोड से निकल रहे थे बड़े बड़े कोबरा सांप, परिवार की उड़ी नींद, घंटों घर के बाहर दहशत में काटे…।

इंदौरAug 18, 2024 / 06:53 pm

Shailendra Sharma

cobra snake
Cobra Snake Video: मध्यप्रदेश के इंदौर में एक परिवार को तीन दिन यानी की 72 घंटे कोबरा सांपों की दहशत में काटने पड़े। मामला शहर के गांधीनगर इलाके का है जहां एक घर के वॉशरूम में कबोड में सांपों ने डेरा जमा लिया था। तीन बड़े कोबरा स्नैक कबोड से निकल रहे थे। सांपों की दहशत ऐसी थी कि 8 महीने के मासूम बच्चे को लेकर दंपत्ति को घंटों तक घर के बाहर रहना पड़ा। दो कोबरा पकड़े जा चुके हैं लेकिन तीसरा अभी भी लापता है।
देखें वीडियो-


कमोड में सांपों का डेरा

इंदौर के गांधीनगर इलाके के अरिहंत नगर में महेश क्षत्रिय अपनी पत्नी व 8 महीने के मासूम बच्चे के साथ रहते हैं। 12 अगस्त की रात जब महेश की पत्नी कुसुम वॉश रूम गईं तो देखा कि कमोड से एक बड़ा काला सांप लिपटा हुआ था। उसे देखकर उनकी चीख निकल गई उन्होंने तुरंत पति महेश को सांप के बारे में बताया। महेश ने स्नैक कैचर को फोन किया और स्नैक कैचर ने रात में ही पहुंचकर सांप को रेस्क्यू कर पकड़ लिया। पहली बार में करीब 5 फीट का कोबरा स्नैक पकड़ा गया।

2 दिन बाद फिर निकले दो कोबरा

कोबरा स्नैक के पकड़े जाने के बाद महेश समझ चुके थे कि सांप कमोड से ही आया है इसलिए उन्होंने कमोड का ढक्कन बंद कर पर वजन रख दिया। दो दिन बाद जब महेश ने कमोड का ढक्कन खोला तो उसमें से दो कोबरा स्नैक फिर निकल आए। जिन्हें देख महेश के भी पसीने छूट गए। उन्होंने फिर स्नैक कैचर को बुलाया लेकिन तब तक सांप कमोड़ के अंदर जा चुके थे।

यह भी पढ़ें

नॉर्दन कोलफील्ड्स के अफसरों-सप्लायर के घर पर मिले नोटों के ढेर, सीबीआई की कार्रवाई जारी


मछली का ‘चारा’ डाला

कमोड में छिपे सांपों को बाहर निकालने के लिए जिंदा मछली को कमोड के पास एक टब में चारा बनाकर रखा गया। काफी देर बाद एक कोबरा मछली की गंध सूंघते हुए फिर से कमोड से बाहर आया जिसका महेश ने वीडियो बना लिया और डंडे से कमोड का ढ़क्कन लगा दिया। इसके बाद स्नैक कैचर को बुलाया जिसने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद कोबरा को पकड़ा। हालांकि तमाम प्रयासों के बावजूद तीसरा कोबरा स्नैक कमोड से नहीं निकला जिसके कारण उसे पकड़ा नहीं जा सका है। स्नेक रेस्क्यू करने वाले महेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि ओवरफ्लो के लिए जो चेंबर बनाया गया है, उससे संभावना है कि सांप वहां से कमोड में आ रहे हैं।

Hindi News/ Indore / Cobra Snake Video: वाशरूम के कबोड में 3 कोबरा स्नैक का डेरा, परिवार ने दहशत में काटे 72 घंटे

ट्रेंडिंग वीडियो