scriptदिल्ली से आई टीम का कड़ा एक्शन, आनंद ज्वेलर्स का ब्रांड नेम-लोगो चुराने पर बड़ी कार्रवाई | Anand-furniture showroom sealed for using logo design Anand Jewelers | Patrika News
इंदौर

दिल्ली से आई टीम का कड़ा एक्शन, आनंद ज्वेलर्स का ब्रांड नेम-लोगो चुराने पर बड़ी कार्रवाई

इंदौर। शहर में लोगो डिजाइन का यूज करने पर दिल्ली के पटियाला कोर्ट से पहुंची टीम ने विजय नगर क्षेत्र में एक फर्नीचर शोरूम पर कार्रवाई की। कोर्ट की तरफ से नियुक्त लोकल कमीश्नर ने विजय नगर पुलिस को सूचना दी।

इंदौरFeb 22, 2024 / 08:28 am

Astha Awasthi

1.jpg

Anand Jewelers

इसके बाद टीम शो रूम पहुंची। शोरूम के अंदर, अलमीरा, सौफे, कुर्सी, टेबल, फ्लावर पॉट सहित अन्य कई बेशकीमती फर्नीचर पर ऊपर से लगा लोगो पाया गया। जिसके बाद शोरूम पर कार्रवाई हुई। दो से तीन घंटे की जांच व विडियो बनाने के बाद इसे सील कर दिया गया। दरअसल आनंद ज्वेलर्स के ब्रांड नेम, ट्रेड मार्क और कॉपीराइट का उपयोग करने का यह पूरा मामला है। विजय नगर स्थित आनंद फर्नीचर पर यह आरोप लगाते हुए कार्रवाई की गई।

संचालक ने नकली टीम का आरोप लगा किया हंगामा

टीम ने जांच करते हुए पहली मंजिल को सील किया। जब तल मंजिल पर पहुंची तो संचालक ने आर्डर की कॉपी को नकली बताया। वहीं आर्डर की तामिली करवाने आए दिल्ली के अधिवक्ताओं का भी फर्जी बता दिया। इस पर टीम ने आर्डर में लिखे नाम के साथ अपने पहचान पत्र भी दिखाए। संचालक बार बार यही कहते रहे कि पटियाला कोर्ट के नाम से कई फर्जी आर्डर लेकर लोग कहीं भी चले जाते हैं। इस पर विजय नगर पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए कार्रवाई को पूरा कराया।

हमने कोर्ट के आदेश का कराया पालन

लोकल कमीश्नर आकाश अरोरा ने बताया दिल्ली की पटियाला कोर्ट में एक याचिका दायर हुई थी। जिसमें आनंद ज्वेलर्स के लोगो पर इंदौर में एक शोरूम संचालित करने की बात कही थी। ट्रेड मार्क व कॉपीराइट के नाम पर शोरूम चला रहे थे व उसी नाम से फर्नीचर भी बेच रहे थे। कोर्ट 9 फरवरी को आर्डर दिया है। जिसमें मुझे लोकल कमीश्नर के रूप में भेजा गया है। कोर्ट ने एक्स पार्टी आर्डर दिया है। इसमें लीगल नोटिस दिया गया था। इसके बाद कार्रवाई हुई।

कार्रवाई के पहले नहीं दिया नोटिस

बिजनेस हेड प्रकाश रंगवानी ने बताया यह पूरी तरह से द्वेष पूर्ण कार्रवाई है। इसके लिए हमें कोई नोटिस नहीं दिया गया। सीधे आकर कार्रवाई की गई ताले लगा दिए गए। हमने ब्रांड नेम का उपयोग नहीं किया। दोनों ही ट्रेडमार्क में अंतर है।

Hindi News / Indore / दिल्ली से आई टीम का कड़ा एक्शन, आनंद ज्वेलर्स का ब्रांड नेम-लोगो चुराने पर बड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो