scriptमुर्दाघर के बाहर 4 महीने से मालिक का इंतजार कर रहा यह कुत्ता, देखें दिल छू लेने वाला VIDEO | This dog has been waiting for its owner for 4 months outside mortuary in Kerala, see heart touching VIDEO | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मुर्दाघर के बाहर 4 महीने से मालिक का इंतजार कर रहा यह कुत्ता, देखें दिल छू लेने वाला VIDEO

प्यार और वफादारी की एक दिल छू लेने वाली कहानी में एक पालतू कुत्ता कन्नूर जिला अस्पताल के मुर्दाघर के सामने अपने मालिक का चार महीनों से इंतजार कर रहा है।

Nov 05, 2023 / 03:00 pm

Shaitan Prajapat

dog_9.jpg

कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। यह अनुशासन, स्वीकारता, निष्ठा और स्वाधीनता के साथ समझौता करने में अच्छे होते हैं। कुत्ते चाहे किसी भी नस्ल के हों लेकिन वो अक्सर अपने मालिक के लिए सुरक्षात्मक होते हैं। उनको मालिक के लिए किसी भी प्रकार के खतरे का अहसास होता है वह भौंकना शुरू होता है और आने वाले खतरे को लेकर अलर्ट कर देता है। आपने वफादार कुत्ते और इंसान की जुड़ी कई किस्से – कहानियां पढ़ी व सुनी होगी। इसी कड़ी में केरल के कन्नूर जिले से प्यार और वफादारी की एक दिल छू लेने वाली कहानी में सामने आई है। सोशल मीडिया पर इस कुत्ते का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

4 महीने से मालिक का इंतजार

एक पालतू कुत्ता कन्नूर जिला अस्पताल के मुर्दाघर के सामने अपने मालिक का इंतजार कर रहा है, जहां वह पिछले चार महीनों से अपने मृत मालिक का इंतजार कर रहा है। इस डॉगी को इस बात की जानकारी नहीं है, उसका मालिक मर चुका है।

कुत्ते को नहीं पता मालिक मर चुका है

कन्नूर के जिला अस्पताल के एक स्टाफ सदस्य विकास कुमार ने कहा कि करीब चार महीने पहले एक मरीज अस्पताल में आया था। उसके साथ एक कुत्ता भी आया था। मरीज की मृत्यु हो गई और कुत्ते ने अपने मालिक को शवगृह में ले जाते हुए देखा। इसके बाद से कुत्ते को लगता है कि उसका मालिक अभी भी यहीं है। कुत्ता इस जगह को नहीं छोड़ता है और पिछले चार महीने से यहीं है।

प्राचीन काल से कुत्तों और इंसानों का रिश्ता

बात दें कि कुत्तों और इंसानों का रिश्ता प्राचीन काल से है। लेकिन यहां ऐसे समय में जब पारिवारिक रिश्ते भी टूट रहे हैं, एक पालतू कुत्ता मुर्दाघर के सामने अपने मालिक का इंतजार कर रहा है। विकास कुमार ने कहा कि वफादार कुत्ता अब यहां रहता है और उसका व्यवहार बहुत अच्छा है। कुत्ते अपने मालिकों के प्रति अपनी वफादारी के लिए जाने जाते हैं। यह उनकी मजबूत समूह प्रवृत्ति और उनके मानव परिवारों के साथ बने बंधन के कारण है।

यह भी पढ़ें

महिला सैनिकों को मिला दिवाली गिफ्ट, अधिकारियों की तरह मिलेगी मेटरनिटी लीव



यह भी पढ़ें

निज्जर हत्या मामले में कनाडा की ‘करतूत’ पर नया खुलासा, हाई लेवल से मिले निर्देश पर भारत को किया गया बदनाम



Hindi News/ Hot On Web / मुर्दाघर के बाहर 4 महीने से मालिक का इंतजार कर रहा यह कुत्ता, देखें दिल छू लेने वाला VIDEO

ट्रेंडिंग वीडियो