scriptमेट्रो स्टेशन पर बुजुर्ग की सहायता करने वाली महिला बनी ‘मेट्रो हीरो’, 20 मिनट तक करती रही कोशिश लेकिन… | Priyanka who helped the elderly at the metro station called metro hero | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मेट्रो स्टेशन पर बुजुर्ग की सहायता करने वाली महिला बनी ‘मेट्रो हीरो’, 20 मिनट तक करती रही कोशिश लेकिन…

ल्थकेयर क्लीनिकल ट्रेनर प्रियंका कस्टमर केयर सेंटर पहुंची जहां उसने देखा की एक 76 वर्षीय बुजुर्ग को दौरा पड़ा था।

Jun 15, 2018 / 02:12 pm

Priya Singh

Priyanka who helped the elderly at the metro station called metro hero

मेट्रो स्टेशन पर बुजुर्ग की सहायता करने वाली महिला बनी ‘मेट्रो हीरो’, 20 मिनट तक करती रही कोशिश लेकिन…

नई दिल्ली। चकाला मेट्रो स्टेशन पर बुधवार शाम 7.30 बजे प्रियंका नाम की महिला ऑफिस का काम खत्म कर घर जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रही थी कि तभी उसने मेट्रो स्टेशन पर एक घोषणा सुनी, जिसमें चिकित्सा आपातकाल में सहायता के लिए हेल्थ केयर पेशेवर को कस्टमर केयर अधिकारी से मिलने का अनुरोध किया जा रहा था। प्रियंका ने यह घोषणा सुनी और सीधा कस्टमर केयर की तरफ बढ़ी। हेल्थकेयर क्लीनिकल ट्रेनर प्रियंका कस्टमर केयर सेंटर पहुंची जहां उसने देखा की एक 76 वर्षीय बुजुर्ग को दौरा पड़ा था। हेल्थकेयर में एचओएमई (एचसीएएच) प्रशिक्षण प्राप्त प्रियंका ने हालात संभालते हुए एम्बुलेंस आने तक (करीब 20 मिनट) बुजुर्ग का उपचार किया।

29 साल से धूल फांक रही तैयब की ‘काली’ की लगी बोली, कीमत इतनी के टूट गया रिकॉर्ड

Priyanka who helped the elderly at the metro station called metro hero

चकाला मेट्रो स्टेशन के कुछ कर्मचारियों के साथ प्रियंका ने एम्बुलेंस में रोगी के साथ यात्रा की और डॉक्टरों के साथ मिलकर उस बुजुर्ग को बचाने में मदद की लेकिन उस व्यक्ति की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। हालांकि प्रियंका के कार्य की वहां मौजूद सभी लोगों ने सराहना की। प्रियंका ने रोगी को न बचा पाने पर अफसोस जताया और कहा कि उसे गर्व है कि एचओएमई में लिया हेल्थकेयर प्रशिक्षण उसके काम आया। चकाला स्टेशन नियंत्रक ने प्रियंका को ‘मेट्रो हीरो’ बैज के साथ प्रशंसा की और कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में सम्मानित किया।

सुबह उठते ही लड़खड़ाकर चलने लगी बच्ची, फिर कंघी कर रही मां के सामने आया हैरान कर देने वाला सच

समाज के लिए उदाहरण…

चकाला मेट्रो स्टेशन के स्टेशन नियंत्रक विजय ने कहा, “उन्होंने समाज के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है। प्रियंका जैसे जिम्मेदार लोग हमारे समाज को बेहतर बनाते हैं। उसे ‘मेट्रो हीरो’ के रूप में पहचानना हमारा सम्मान है। जीवन बचाने के हमारे प्रयासों में सक्रिय समर्थन करने के लिए हम उनका आभारी हैं।”

Hindi News / Hot On Web / मेट्रो स्टेशन पर बुजुर्ग की सहायता करने वाली महिला बनी ‘मेट्रो हीरो’, 20 मिनट तक करती रही कोशिश लेकिन…

ट्रेंडिंग वीडियो