scriptOptical Illusion: केवल तेज IQ वाले ढूंढ पाए इसमें छिपे दूसरे जानवर को, वो भी 20 सेकंड में | Optical Illusion : Only 1% of People can spot 2nd animal other than bird in 20 second | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: केवल तेज IQ वाले ढूंढ पाए इसमें छिपे दूसरे जानवर को, वो भी 20 सेकंड में

Optical Illusion : आपका IQ लेवल कितना तेज है? आप किसी चीज को देखकर कितनी देर में उसे समझ जाते हैं? एक ऐसी तस्वीर हम आज आपके लिए लाए हैं जो आपके फोकस और IQ लेवल को बताएगा।

Sep 07, 2022 / 04:09 pm

Mahima Pandey

Optical Illusion : Only 1% of People can spot 2nd animal other than bird in 20 second

Optical Illusion : Only 1% of People can spot 2nd animal other than bird in 20 second

ऑप्टिकल इल्यूजन तो आपने इंटरनेट पर कई देखें होंगे। ये कई तरह के होते हैं और दिमाग को चकरा देते हैं। कुछ आँखों को भ्रमित करते हैं। कुछ स्टडी में सामने आया है कि ऑप्टिकल इल्यूजन बताता है आप चीजों को किस तरह से देखते और समझते हैं। किसी चीज को समझने के साथ साथ उसकी गहराई को किस तरह से देखते हैं। आज हम एक ऐसा ही दिमाग को कन्फ्यूज़ कर देने वाली तस्वीर लाए हैं जिसमें यदि अपने 20 सेकंड में दूसरा जानवर ढूंढ लिया तो आप ऐसा करने वाले 1 फीसदी लोगों में से एक होंगे।
दरअसल, ये तस्वीर टिकटोक पर वायरल हो रही है जिसपर कैप्शन है कि “आपको क्या दिखाई दे रहा है? इसमें लोगों को चैलेंज दिया गया है कि वो अगले 20 सेकंड में इसमें छिपे दूसरे जानवर को ढूंढकर दिखाएं।

ये तस्वीर ब्लैक एण्ड व्हाइट में है जिसमें पेड़ पर आपको एक पक्षी दिखाई दे रहा होगा। इसके अलावा आपको इसमें क्या दिखाई दे रहा है? केवल एक फीसदी लोग ही इसमें छिपे दूसरे जानवर को ढूंढ पाए हैं। ये इमेज एक तरह से आपके IQ लेवल को भी टेस्ट करता है या यूं कहें तेज IQ वाले ही दूसरे जानवर को ढूंढ पाए हैं। इस तस्वीर को ध्यान से देखिए और बताइए दूसरा जानवर कौनसा है?
यह भी पढ़ें

इस तस्वीर में पहले आपको क्या दिखा? 9 जानवरों में से जो पहले दिखा वो बताएगा आपकी पर्सनालिटी

optical_illusion_1.jpg
पेड़ पर बैठे पक्षी के अलावा क्या आपको दूसरा जानवर दिखाई दे गया? यदि नहीं तो तस्वीर को थोड़ा और ध्यान से देखिए और अभी भी दिखाई नहीं दिया तो अपने फोन को घुमाइए और फिर देखिए। आपको इसमें छिपा दूसरा जानवर दिखाई दे जाएगा।

अपने फोन को 180 डिग्री पर धुमाइए और आपको जवाब मिल जाएगा। है न ये काफी दिलचस्प? अब अपने दोस्तों को दिखाइए और उन्हें कन्फ्यूज़ करिए।

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: केवल तेज IQ वाले ढूंढ पाए इसमें छिपे दूसरे जानवर को, वो भी 20 सेकंड में

ट्रेंडिंग वीडियो