scriptShahrukh Khan Horoscope: शाहरुख खान की ग्रह दशा में छिपा है फिल्म ‘पठान’ के सुपरहिट होने का राज, इतने साल कोई और पछाड़ नहीं पाएगा | Shahrukh Khan Horoscope Prediction, This Kundli grah Dasha | Patrika News
राशिफल

Shahrukh Khan Horoscope: शाहरुख खान की ग्रह दशा में छिपा है फिल्म ‘पठान’ के सुपरहिट होने का राज, इतने साल कोई और पछाड़ नहीं पाएगा

पत्रिका.कॉम के इस लेख में जानें कि आखिर कौन से ग्रह की कैसी स्थिति शाहरुख खान को एक बार फिर चकमता सितारा बना गई। इसे पढऩे के बाद अपनी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति जरूर चेक करें, क्योंकि अच्छे दिन सबके आते हैं…कुछ कम, कुछ ज्यादा…

Feb 23, 2023 / 11:56 am

Sanjana Kumar

shahrukh_khan_horoscope_prediction.jpg

Sharukh Khan (Pathan) कुछ समय से लगातार फ्लॉप हुई शाहरुख खान की कुछ फिल्मों के बाद शाहरुख की छवि कुछ फीकी पडऩे लगी थी, कह सकते हैं कि उनका कॅरियर एक बार फिर संघर्ष के दौर में था। स्थिति यह थी कि लोग शाहरुख पर कमेंट करते हुए उनके कॅरियर के डगमगाते हालात को उनकी उम्र का तकाजा तक कहने लगे थे। लेकिन इस बार आई पठान ने एक बार फिर शाहरुख खान को अर्श पर ला खड़ा किया है। ज्योतिष एक्सपट्र्स की माने तो शाहरुख खान की कुंडली में मौजूद एक-एक भाव में तीन से चार ग्रहों ने शाहरुख खान को इस मुकाम पर पहुंचाया है कि वह आज बॉलीवुड का किंग या बादशाह कहलाते हैं। पत्रिका.कॉम के इस लेख में जानें कि आखिर कौन से ग्रह की कैसी स्थिति शाहरुख खान को एक बार फिर चकमता सितारा बना गई। इसे पढऩे के बाद अपनी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति जरूर चेक करें…

यहां जानें शाहरुख की कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति

– Sharukh Khan (Pathan) एक्सपर्ट के मुताबिक शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 को दोपहर 2 बजे दिल्ली में हुआ था। ज्योतिष के मुताबिक उनका जन्म सिंह लग्न और मकर राशि में हुआ है! इस लग्न के लिए सूर्य मंगल और गुरु कारक ग्रह माने जाते हैं। शनि, शुक्र, बुध ग्रह होते हैं अर्थात अच्छे फल नहीं देते!
– Sharukh Khan (Pathan) उनकी कुंडली में सूर्य लग्नेश होकर तृतीय भाव में मेष राशि में बैठे हुए हैं। यह एकचर राशि है। इसीलिए अपने कार्य के लिए शाहरुख खान को देश-विदेश की यात्राएं जीवन भर करनी हैं।
– Sharukh Khan (Pathan) सिंह लग्न और वह भी वर्गोत्तम, यह बहुत अच्छा संयोजन है।
– Sharukh Khan (Pathan) उगता हुआ सूर्य तीसरे भाव में है और एकादश भाव में गुरु की दृष्टि है। इसका अर्थ यह हुआ कि लग्न सिंह, जो सिंह का प्रतिनिधित्व करता है, और यहां सिंह का अर्थ है मनुष्य का साहस।
– Sharukh Khan (Pathan) तीसरे भाव में कमजोर सूर्य व्यक्ति को अभिमानी बनाता है और गुरु की दृष्टि से वह जो कहता है उसे करने से भी बचता है।

– Sharukh Khan (Pathan) मंगल स्वराशि का वृश्चिक राशि में चतुर्थ भाव में बैठा हुआ है। वह केतु के साथ बैठा है। वहीं केतु केसाथ उसका बल 4 गुना तक बढ़ गया है। कुंभ राशि का शनि सप्तम भाव में है !
– Sharukh Khan (Pathan) मंगल स्वराशि का केंद्र है, जो रूचक योग बना रहा है और शनि स्वराशि में ही शश योग बना रहे हैं। इसका अर्थ है दो दो पंच महापुरुष योग इनकी कुंडली में दिखाई देते हैं।
– Sharukh Khan (Pathan) सिंह लग्न में मंगल चौथे भाव और भाग्य स्थान का स्वामी माना जाता है तो, यह प्रबल कारक ग्रह है। इनकी कुंडली में यह बहुत ही शक्तिशाली या कहें कि बहुत ही मजबूत स्थिति में है। इसलिए शाहरुख खान को असाधारण सफलता मिली है।
– Sharukh Khan (Pathan) हालांकि चौथे भाव का मंगल इनकी कुंडली में मांगलिक दोष देता है। ऐसा व्यक्ति अपनी पसंद से शादी करता है और शादी में कई परेशानियों भी झेलता है।
– Sharukh Khan (Pathan) लेकिन मंगल स्वराशि का है, इसलिए इन्हें प्रेम में सफलता मिली है।
– Sharukh Khan (Pathan) पंचम भाव में शुक्र और सप्तम भाव में स्वराशि के शनि ने इन्हें एक अच्छा और योग्य जीवनसाथी दिया है।
– Sharukh Khan (Pathan) पंचम भाव जनता का प्यार दिलाता है। यहां पर शुक्र स्थित है, इसीलिए इनको जनता का प्यार और साथ मिला है।


– Sharukh Khan (Pathan) अगर शाहरुख खान की कुंडली में गुरु की स्थिति पर गौर किया जाए, तो उसकी दृष्टि सूर्य पर है, जोकेंद्र और त्रिकोण के स्वामी के बीच संबंध स्थापित कर राजयोग बनाती है।
– Sharukh Khan (Pathan) शुक्र पर गुरु की दृष्टि है और सप्तम भाव पर भी है। जिस व्यक्ति के शुक्र पर गुरु की दृष्टि होती है, उन्हें श्रेष्ठ पत्नी मिलती है।
– Sharukh Khan (Pathan) साथ ही सप्तम भाव पर गुरु की दृष्टि परिवार की सहमति से प्रेम विवाह के योग बनाती है।
– Sharukh Khan (Pathan) इसीलिए पहले शाहरुख खान को शादी को लेकर परेशानियां झेलनी पड़ीं। लेकिन अंत में गौरी के परिवार की सहमति मिल ही गई।
– Sharukh Khan (Pathan) उनका फिल्मी करियर राहु के दूसरे भाग में शुरू हुआ और बचपन में राहु की दशा के तीन चौथाई बीत गए। राहु अच्छा होने के बाद भी कुछ खास अच्छा नहीं कर सका। 1992 से 2008 तक बृहस्पति की दशा आई और इस दौरान इन्होंने सिनेमा जगत में अपना नाम और पहचान दोनों बनाने में सफलता पाई।
– Sharukh Khan (Pathan) एक के बाद एक हिट मूवी देख कर शाहरुख खान बॉलीवुड के किंग और रोमांस किंग भी बन गए। 2009 से इनकी कुंडली में शनि की महादशा शुरू हुई।
– Sharukh Khan (Pathan) 2020 के अंत का समय एक बार फिर कुछ राहत भरा रहा। क्योंकि उसमें मंगल की अंतर्दशा रही। इसके बाद से ही एक बार फिर इनके अच्छे दिन शुरू हो गए।
– Sharukh Khan (Pathan) शनि की महादशा इनकी कुंडली में मारक है, इसलिए कई बार इनको वाद-विवाद का सामना करना पड़ा और इनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। लेकिन उन्होंने इतना नाम कमाया है कि फिल्म जगत में इन्हें हमेशा-हमेशा याद रखा जाएगा।
– Sharukh Khan (Pathan) विवाद वाला पक्ष देखा जाए तो, शाहरुख का विवादों से भी पुराना नाता रहा है।
– Sharukh Khan (Pathan) शाहरुख खान की कुंडली में तीसरे भाव में तुला राशि में सूर्य बैठा है। वहीं मंगल, केतू के साथ कुंडली के चौथे भाव में है। सूर्य, मंगल निकटतम दिखाई देते हैं। सारे ग्रहों का फोकस भी तीसरे, चौथे और पांचवें भाव पर ही है।
– Sharukh Khan (Pathan) सूर्य के नीच का होने के कारण इन्हें सरकार की ओर से दिक्कतें पैदा होती हैं। नीच का सूर्य हमेशा सरकार के साथ विवाद करवाता है। उधर मंगल भी केतू के साथ बैठकर बार-बार विवाद पैदा करता है। लेकिन शनि मजबूत होने की वजह से इन्हें इन मुश्किलों से लडऩा अच्छी तरह से आता है। यहां यह भी बता दें कि इनकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति के कारण ये उम्र भर विवादों से घिरते रहेंगे।
– Sharukh Khan (Pathan) शनि की दशा 2008 से चल रही है और 2027 तक चलेगी। शनि योग में हैं, इसलिए उन्होंने इस दशा में कई व्यवसाय शुरू किए हैं जहां आईपीएल टीम, प्रोडक्शन और भी बहुत कुछ है। उनकी पत्नी डिजाइन व्यवसाय भी संभालती हैं।
– Sharukh Khan (Pathan) अब उनके बच्चे भी जवान हो गए हैं और फिल्मों में आने की तैयारी कर रहे हैं।
– Sharukh Khan (Pathan) उनकी कुंडली अच्छी ही नहीं बल्कि, बहुत शानदार है।
– Sharukh Khan (Pathan) क्योंकि उनकी कुंडली का चमत्कारी ग्रह बृहस्पति है, जिसने उन्हें फर्श से उठाकर अर्श पर बैठा रखा है।

https://youtu.be/HdL0fCq1I7M

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Shahrukh Khan Horoscope: शाहरुख खान की ग्रह दशा में छिपा है फिल्म ‘पठान’ के सुपरहिट होने का राज, इतने साल कोई और पछाड़ नहीं पाएगा

ट्रेंडिंग वीडियो